Logo
May 2 2024 11:04 PM

जानिए घर में घटने वाले इन संकेतों से भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में

Posted at: Sep 22 , 2017 by Dilersamachar 9712

 दिलेर समाचार, हमारे घर में और हमारे आस-पास बहुत बार ऐसी घटनाएं घटती रहती है जो हमें बहुत ही मामूली सी लगती है, इसी कारण से हम उन्हें नजरअंदाज कर देते है। आपके आस-पास बहुत सारी ऐसी घटनाएं घटती रहती है जिन्हें हम छोटी सी समझते है और उन पर ध्यान नहीं देते है। या ये बोला जाए कि वो किसी बात का संकेत होता है लेकिन हम उसे पहचान नहीं पाते है । चलिए आज हम आपको बताने जा रहे है घर में घटने वाले छोटे-छोटे संकेतों से भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में

हमेशा हमारे आस-पास कई सारे घटनाएं होती है उनमे कुछ ऐसे भी होते हैं जो भविष्य में होने वाले चीजों की तरफ संकेत देती हैं।

हमें आए दिन किसी न किसी चीज की जरूरत होती है तो हम कुछ न कुछ खरीदते रहते है लेकिन यदि घर या दुकान के लिए सामान खरीदते वक्त यदि छींक आती है तो ये शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि उस समय ख़रीदे गए सामान से लाभ होता है।

1. सोते समय या सुबह उठते ही यदि किसी की छींके सुनाई दे तो अशुभ माना जाता है।

 

2. यदि किसी जरुरी काम से बाहर जा रहे है और उसी समय आपको नेवला दिखाई दे तो उसका दिखना शुभ माना जाता है। उस समय जिस काम के लिए आप जा रहे होते है उस काम से जुड़ी कोई भी खबर आएगी वो अच्छी खबर मिलने की संभावना मिलती है।

 

3. यदि परिवार का कोई सदस्य महत्वपूर्ण काम से बाहर जा रहा हो और उसके जाने के तुरंत बाद झाड़ू लगाना उस सदस्य की सफलता का संकेत देता है।

4. महत्वपूर्ण काम पर जाते समय यदि घर से बाहर कुत्ता बैठा हो तथा उस घर से निकल रहे व्यक्ति को देख कर दंग होता है तो यह अशुभ होता है।

5. यदि घर से बाहर जाते वक्त किसी ने छींका है तो किसी काम में अड़चनें आने की संभावना होती है।

6. यदि घर में कुत्ता है और वो कार के अंदर-बाहर कर रहा है और अंदर रहने पर बार-बार भोंक रहा है तो ये किसी घटना या दुर्घटना होने की ओर इशारा करता है।

ये भी पढ़े: ‘ऑस्कर’ में जाएगी राज कुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED