Logo
April 26 2024 06:11 PM

इश्क और अय्याशी में शामिल आतंकवादी का ये सच जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Posted at: Aug 13 , 2017 by Dilersamachar 9946

दिलेर समाचार,आम तौर पर माना जाता है कि आतंकवादियों को ट्रेनिंग इस तरीके से दी जाती है कि उनका दिमाग आतंकी साजिश के अलावा कुछ और नहीं सोच पाता। उनका 'ब्रेनवॉशकुछ इस तरह किया जाता है कि उनका पूरा फोकस सिर्फ और सिर्फ अपने कथित 'जिहादपर रहता हैलेकिन बीते एक से डेढ़ साल के बीच घाटी में जिन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया हैया जो आतंकी फिलहाल ऐक्टिव हैंउनके बारे में ऐसी जानकारियां सामने आई हैंजो आतंकवादियों की इस छवि को तोड़ने का काम कर रही हैं। चाहे बात कश्मीर के स्थानीय आतंकवादियों की हो यो पाकिस्तान से आने वाले विदेशी आतंकियों कीइनमें से ज्यादातर अय्याशी और प्रेम संबंधों में शामिल रहे हैं। पिछले दिनों एनकाउंटर में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अबू दुजाना उन आतंकवादियों में से था जो अय्याशी और कथित प्रेम संबंधों की खातिर अपने 'मिशनको भी एक तरफ रख देता था। हैरानी की बात यह है कि आतंकवादियों का यह कथित प्यार या वासना सिर्फ महिलाओं के प्रति नहीं,बल्कि पुरुषों के लिए भी रही है यानी कुछ आतंकवादी गे (समलैंगिक) भी रहे हैं। त्राल में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक कमांडर की यही कहानी है। इसके अलावा इस साल 15जनवरी को मारे गए अनंतनाग के एक आतंकवादी आदिल अहमद रेशी से संबंध श्रीनगर की एक विवाहित महिला के साथ थे। हाल के दिनों में मारे गए आतंकियों के अलावा इस वक्त घाटी में ऐक्टिव आतंकियों की फाइलें देखने पर पता चलता है कि किस तरह इन आतंकियों ने अय्याशी के लिए कई बार अपनी जान को भी ताक पर रख दिया। हमारे सहयोगी अखबारटाइम्स ऑफ इंडिया को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिकलश्कर-ए-तैयबाजैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन जैसे आतंकवादी संगठनों के कम से कम 14आतंकवादी ऐसे हैं जो अय्याशी में शामिल थे। इनमें से आतंकियों को 26 दिसंबर, 2015 से लेकर अगस्त, 2017 के बीच मार डाला गयाजबकि एक को सरेंडर करने पर गिरफ्तार किया गया।

फिलहाल ऐसे पांच आतंकवादी घाटी में ऐक्टिव हैं। इनमें हिज्बुल का आतंकी सयार वानी सुरक्षा बलों के रडार पर है जो कुलगाम में छुपने के लिए अपनी 'गर्लफ्रेंड्सके घरों का इस्तेमाल करता है और बंदूक की नोक पर उनका फायदा उठाता है। बताया जा रहा है कि इनदिनों यरीपोरा की एक लड़की के साथ उसके संबंध हैं।

त्राल के रहने वाल मोहम्मद इशाक नाम के एक आतंकवादी के बारे में बताया जाता है कि उसके समलैंगिक संबंध हैं। पुलिस को दिसंबर 2015 से उसकी तलाश है। जाहिर है कि इन 'अवैध संबंधोंके चलते आतंकी सीधे तौर पर अपनी सुरक्षा से जुड़ा जोखिम उठाते हैं। अय्याशी के लिए जाने के दौरान कई बार आंतकियों की मूवमेंट के बारे में सुरक्षा बलों को जानकारी मिल जाती है। इसके अलावा जिन लड़कियों को वे इस्तेमाल कर के छोड़ देते हैं,वे कई बार पुलिस को उनकी जानकारी भी दे देती हैं।

अप्रैल में हिज्बुल के आतंकी उमर माजिद ने एक कैश वैन को लूटने के दौरान पांच पुलिसकर्मियों और दो नागरिकों को मार डाला था। उसकी कोई भी जानकारी देने पर 10लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। इसके बावजूद माजिद कुलगाम की एक लड़की के साथ इश्क लड़ा रहा है।

इसके अलावा पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर से आने वाले विदेशी आतंकवादियों के कश्मीरी लड़कियों के साथ संबंध होने के मामले भी सामने आ चुके हैं। हाल में मारे गए आतंकी अबू दुजाना ने तो एक स्थानीय लड़की से शादी भी की थी और एक अन्य लड़की के साथ उसके संबंध भी थे। जब सुरक्षाबलों ने उसका एनकाउंटर किया तो वह अपनी पत्नी के यहां नहींबल्कि अपनी कथित गर्लफ्रेंड के घर पर था।

जुलाई को मार गिराए गए अनंतनाग के एक और मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी बशीर अहमदवानी के संबंध एक पुरुष के साथ थे। सोपोर का आतंकी दानिश डार छुपने के लिए अपनी प्रेमिका का घर का इस्तेमाल करता था, 5 अगस्त को वह मारा गया। लश्कर के आतंकी जुनैद अहमद मट्टू के अरवानी की एक महिला के साथ संबंध थे। जून 2016 में दो पुलिसकर्मियों को मारने वाले मट्टू को इस साल जून में ढेर कर दिया गया था।

ये भी पढ़े: साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार से सम्मानित लेखक हांसदा की किताब को 'पॉर्न' बताकर झारखंड सरकार ने क्यों किया बैन..

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED