Logo
April 26 2024 06:19 PM

बार-बार सीज़फायर तोड़ने पर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब... बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में सात पाकिस्तानी रेंजर्स के मारे जाने की ख़बर

Posted at: Sep 20 , 2017 by Dilersamachar 9546

दिलेर समाचार,जम्मू से सटे अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान द्वारा किये जा रहे युद्ध विराम के उल्लंघन पर BSF की जवाबी कार्रवाई में 7 पाकिस्तानी रेंजर्स के मारे जाने की खबर। वही कई पाकिस्तानी रेंजर्स, बीएसएफ के जवाबी कार्रवाई में घायल हुए हैं। बता दें कि पिछले कई दिनों से जम्मू से सटी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर लगातार पाकिस्तान की ओर से सीज़फाय़र का उल्लंघन किया जा रहा है। पाक रेंजर्स बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रहे हैं वहीं बॉर्डर से सटे कई गांवों पर भी हमले कर रहे हैं।

इससे पहले भी बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान रेंजर की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए 3 पाक रेंजरों को मार गिराया था। जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ की सभी बटालियनों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। बीएसएफ ने बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स ने शनिवार की दोपहर 2.50 मिनट पर जम्मू के परगवाल इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू की थी। बीएसएफ जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और 3 पाकिस्तान रेंजर्स को मार गिराया।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाक रेंजर्स की गोलीबारी में बीएसएफ के जवान के. के. अप्पा राव बुरी तरह जख्मी हो गए थे। इससे पहले इस सप्ताह इंडिया और पाक के वरिष्ठ आर्मी कमांडर्स ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास फ्लैग बैठक की थी। जिसमें सीमा पर स्थायी शांति कायम करने के उपाय अपनाने पर सहमति बनी थी। इससे पहले 17 जुलाई को बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने सांबा सेक्टर में कमांडेंट लेवल की फ्लैग मीटिंग की थी, जिसमें शांति बनाए रखने पर प्रतिबद्धता जताई गई थी।

 

ये भी पढ़े: आज बोल पड़े अखिलेश के ट्वीट पर योगी...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED