Logo
May 3 2024 09:43 AM

इस फिल्म ने छोड़ दिया बाहुबली को भी पीछे, कमाई के मामले में बनाया रिकॉर्ड

Posted at: Sep 15 , 2017 by Dilersamachar 9713

दिलेर समाचार, यांकी पाराशर स्टारर मूवी मिशन चाइना ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रखी है। फिल्म के निर्माता जुबीन गर्ग और गरिमा सैकिया है। जुबीन गर्ग ने फिल्म का निर्देशन भी किया है। फिल्म को दर्शकों से जबरदस्त रेस्पांस मिल रहा है। मूवी 8 सितंबर को रिलीज हुई थी। रिलीज के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। यह असम की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। फिल्म के निर्माण पर करीब 2 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। यह फिल्म ढाई साल में बनकर तैयार हुई।

पहले सप्ताह में फिल्म के एक दिन में 201 शोज हुए। फिल्म ने असम के बाहर मुंबई, दिल्ली,पुणे,बेंगलूरु जैसे शहरों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हैदराबाद में अगले सप्ताह फिल्म को रिलीज करने की कोशिशें जारी है। मिशनल चाइना के डेली कलेक्शन बजरंगी भाईजान और बाहुबली से भी ज्यादा है। सोमवार तक फिल्म 1 करोड़ 60 लाख का कलेक्शन कर चुकी थी। जुबीन गर्ग ने कहा, प्रत्येक टिकट प्राइस का प्रोड्यूसर को 32 फीसदी मिलेगा। पहले प्रोड्यूसर्स को मनोरंजन कर रिफंड होता था।

हालांकि जीएसटी आने के बाद वह पॉलिसी बदल गई। असमिया फिल्मों को बचाने के लिए फिल्म मेकर्स को टैक्स रिफंड होना चाहिए  नहीं तो वे फिल्में बनानें से बचेंगे। वितरकों के मुताबिक रिलीज होने के तीन दिन के अंदर फिल्म ने 1 करोड़ 25 लाख की कमाई कर ली थी। वितरकों का कहना है कि मिशन चाइना ने जो कलेक्शन किया है वह असमिया फिल्म का ऑल टाइम रिकॉर्ड है। डिस्ट्रीब्यूटर्स गोयनका एंटरप्राइजेज के एक अधिकारी ने बताया कि यह पहली बार है जब असमिया फिल्म ने रिलीज होने के तीन दिन के अंदर इतनी ज्यादा कमाई की है। यह रिकॉर्ड है।

 

इससे पहले 2011 में असमिया मूवी रामधेनु ने एक माह में 1 करोड़ की कमाई की थी। हमें उम्मीद है कि मिशन चाइना एक सप्ताह में 2 करोड़ 50 लाख का कलेक्शन कर लेगी। रिलीज के  पहले दिन मिशन चाइना ने करीब 40 लाख रुपए की कमाई की थी। यह असमिया फिल्मों के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। पहली बार किसी फिल्म ने पहले दिन इतनी कमाई की है। एक अधिकारी ने कहा कि हमने अपने 60 साल के फिल्म वितरण के जनेस में पहली बार किसी असमिया फिल्म के लिए दर्शकों से ऐसा रेस्पांस देखा है। राज्य के विभिन्न सिनेमा घरों में ज्यादातर टिकट फिल्म रिलीज होने से तीन दिन पहले ही बिक गए थे। फिल्म के एक दर्शक केएच मुजाम्मल हुसैन ने कहा, जहां तक टेक्नोलॉजी की बात है तो असमियां फिल्में अच्छा कर रही है। साउंड,पिक्चर्स क्वालिटी और शूटिंग लोकेशंस का मानकीकरण हुआ है। मिशन चाइना मूवी असमिया फिल्म इंडस्ट्री को नया डायरेक्शन देगी। 

ये भी पढ़े: गोविंदा पहुंचे कामाख्या धाम की पूजा-अर्चना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED