Logo
May 1 2024 10:35 PM

अमेरिका: पोर्न स्टार स्टॉर्मी डैनियल्स को 33 लाख रु देंगे डोनाल्ड ट्रम्प, कोर्ट ने दिए आदेश

Posted at: Aug 24 , 2020 by Dilersamachar 10059

दिलेर समाचार, वाशिंगटन। संयुक्त राज्य अमेरिका (अमेरिका) में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव (अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव) होने वाले हैं। इसको लेकर दोनों ही मुख्य दलों के उम्मीदवार चुनाव प्रचार अभियान में जोरों-शोरों के साथ जुट गए हैं। दोनों ही नेता तमाम तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच ( अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ) को एक बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, अमरीका की एक अदालत ने ये आदेश दिया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वॉचिंग स्टार स्टॉमी डेनियल्स (पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स) को 44,100 डॉलर (यानी 33 लाख रुपये) देने होंगे। पहनाव स्टार स्टॉमी डेनियल्स ने पहले ही ये आरोप लगाया था कि ट्रम्प के साथ उनका अफेयर था, हालांकि ट्रम्प इससे इनकार करते हैं।

इसके बाद से ट्रम्प ने स्टॉमी को खामोश रहने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने अदालत (यूएस कोर्ट) का दरवाजा खट्टाटाया। अब कैलफॉर्निया (कैलिफोर्निया कोर्ट) की एक अदालत ने ट्रम्प को आदेश दिया है कि स्टॉमी डेनियल्स को उनकी कानूनी लड़ाई के लिए वकील के फीस के तौर पर 33 लाख रुपये दें।

बता दें कि करीब एक दशक पहले ट्रंप और डेनियल्स के बीच संबंध होने की बात सामने आई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डेनियल्स ने खामोश रहने के बदले में किए गए समझौते को रद्द कर दिया था, जिसके बाद कोर्ट की तरफ से यह फैसला आया है। कोर्ट के फैसले की जानकारी डेनियल्स के वकील ने दी। इसके बाद स्टॉमी डेनियल्स ने ट्वीट किया- हां, एक और जीत!

व्हिट हाउस ने नहीं किया है

आपको बता दें कि कैलिफ़ोर्नया की सुपीरियर कोर्ट ने अपने आदेश में कहा राष्ट्रपति 2016 के राष्ट्रपति चुनावों (अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2016) के ठीक 11 दिन पहले हुए समझौते पर डेनियल्स ने ट्रम्प के खिलाफ वाद जीत लिया है। समझौते के मुताबिक हारने वाले पक्ष को वकीलों का शुल्क अदा करना होगा। ‘ वर्तमान में इस पूरे मामले पर व्हाइट हाउस (व्हाइट हाउस) से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

इससे पहले राष्ट्रपति के तत्कालीन निजी वकील माइकल कोहेन ने स्टॉमी डेनियल्स को 1,30,000 डॉलर (97.40 लाख रुपये) दिए थे। कोर्ट में डेनियल्स ने स्टेफनी क्लिफर्ड के नाम से वाद दायर किया है। उन्होंने ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद समझौते को निष्पक्ष करने के लिए मामला दायर किया था।

डेनियल्स ने कोर्ट में कहा था कि ट्रंप के साथ कथित अफेयर को लेकर उन्हें चुप रहने के लिए पैसे दिए गए थे। इसके लिए एक समझौता भी किया गया था।

मालूम हो कि जब ये मामला सामने आया था तब राष्ट्रपति ट्रंप ने साफ-साफ इनकार कर दिया था कि वे स्टॉमी डेनियल्स को जानते हैं। हालांकि बाद में 2018 में उन्होंने एक ट्वीट करते हुए ये माना कि स्टॉमी को जानते हैं और उन्होंने दी गई राशि के बारे में अपने वकील कोहेन को अदा की थी।

ये भी पढ़े: संजय दत्त ने गणेश चतुर्थी पर फैंस को दी बधाई, पत्नी मान्यता संग तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED