Logo
January 15 2021 09:17 PM

कौन है ये लड़की जो बताती है खुद को श्रीकृष्ण की पत्नी

Posted at: Aug 21 , 2017 by Dilersamachar 9322

दिलेर समाचार, भगवान श्रीकृष्ण की भगती ऐसी भक्ति है जो मनमोह लेती है ऐसा ही एक किस्सा उत्तर प्रदेश के आगरा से सामने आया है जहां एक लड़की ने सब कुछ त्यागकर बाल गोपाल से शादी कर ली और उन्हीं के साथ मंदिर में रहती ह

यूपी के आगरा में एक लड़की भगवान कृष्ण को अपना पति बताती है।

आगरा. यूपी के आगरा में एक लड़की खुद को भगवान श्रीकृष्ण की पत्नी बताती है। उन्हीं के साथ मंदिर में रहती है। लोग लड़की को राधा मान इसका दर्शन करने आते हैं। हफ्ते में सोमवार, शुक्रवार, अष्टमी, नवमी और पड़वा के दिन इसका दरबार लगता है, जहां हजारों श्रद्धालु आशीर्वाद लेने आते हैं। DainikBhaskar.comआज आपको बताने जा रहा है कि आख‍िर कैसे इस लड़की ने कृष्ण भक्‍ित में सब कुछ त्याग दिया।

 - आगरा के किरावली तहसील के मुंगर्रा गांव की रहने वाली शकुंतला को बचपन से ही देवी माता की भक्ति का शौक था।

- शकुंतला की मां ने बताया, एक बार गांव में पानी की समस्या हो गई थी। उस समय बेटी की उम्र 3 साल थी। अचानक वो पानी के लिए तप करने बैठ गई। 9 दिन भूखी प्यासी रहने के बाद 11वें दिन बारिश हुई।

- तप के बाद बेटी के ऊपर काली माता की सवारी आने लगीं। जब उसपर माता की सवारी आती, तो वो गांव में किसी न किसी को बुलाती और उसके साथ घटने वाली घटना बताती। यह सच में उसके साथ होता भी था।

- धीरे-धीरे लोगो को जानकारी होने लगी और बेटी के दर्शन को दूर-दूर से लोगों की भीड़ जुटने लगी।

- करीब 7 साल पहले अचानक सवारी आते ही माता ने कहा- शकुंतला की शादी किसी लड़के से मत करवाना, नहीं तो उस लड़के की मौत हो जाएगी। यह सिर्फ भगवान कृष्ण से शादी करेगी।

- उसके बाद से बेटी मन ही मन ठाकुर जी को प्रेम करने लगी। पहले तो हमने इसका विरोध किया, लेकिन बाद में बेटी की जिद के आगे हार गए। 15 अप्रैल 2011 को बेटी की कृष्णा के साथ शादी की तारीख तय की गई।

- शादी से 15 दिन पहले हमने भागवत शुरु कराई और धूमधाम से शादी कराई। शादी में हिंदू रीति-रिवाज से सभी रस्में निभाई गई। लाखों लोग शादी में शामिल हुए।

- 6 साल हो गए, लेकिन बेटी शादी के बाद कभी घर लौटकर नहीं आई। वह गांव के बाहर बने कृष्ण मंदिर में ही बाल गोपाल के साथ रहती है। वहीं, लोग उससे आशीर्वाद लेने जाते हैं।

शकुंतला ने बताया, मुझे ठाकुर जी से प्रेम था और मैं उनसे शादी करना चाहती थी। माता के आदेश के बाद काफी विरोध हुआ, लेकिन मैंने किसी की बात नहीं सुनी। मैं मंदिर में ही अपने कृष्णा के साथ रहती हूं। सुबह उठकर उनको स्नान कराकर पोशाक पहनाती हूं और फिर पुजन-भजन करती हूं। ठाकुर जी को भोग लगाने के बाद ही कुछ खाती हूं। मेरे रग-रग में ठाकुर जी समाए हैं। शादी के बाद से आज तक किसी ने मेरा असली नाम शकुंतला नहीं लिया, सभी मुझे राधा ही बुलाते हैं। एक दिन मंदिर में मुझसे मिलने एक लड़की आई। उसके हाथ में शादी का वही कंगन बंधा था, जो मेरी शादी में कान्हा को बांधा गया था। लड़की मंदिर के कपाट बन्द होने के बाद आई थी।

ये भी पढ़े: जानें किसी बॉलीवुड सितारों को मिली सबसे ज्यादा दर्दनाक मौत।


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED