Logo
April 29 2024 07:32 AM

शादी के बाद ससुराल के पहले दिन अंजाने में हो जाती है ये गलतियां, आप संभल जाएं

Posted at: May 20 , 2018 by Dilersamachar 9800

दिलेर समाचार- शादी को लेकर हर किसी के अपने-अपने अरमान होते हैं, खास तौर से लड़कियों के जिनके वो सपने अपनी किशारोवस्‍था से सजाने लगती हैं। मगर उनके सामने एक बड़ी चुनौती होती है ससुराल वालों का दिल जीतने की, क्‍योंकि शादी का मतलब सिर्फ दो लोगों का मिलन नहीं, बल्कि दो परिवारों का मिलन होता है और चूंकि लड़कियों को अपना घर-बार छोड़कर पति के साथ संसार बसाना होता है तो उनके लिए यह चुनौती और बड़ी हो जाती है। ससुराल में सब कुछ नया होता है, वहां की परंपराएं व रीति रिवाज, वहां के परिवेश व लोगों के मिजाज, सभी से नई-नवेली दुल्‍हन अनजान होती है। ऐसे में एक छोटी सी गलती किसी भी रिश्‍ते पर भारी पड़ सकती है, मगर आपको घबराने की जरूरत नहीं है। अगर आप किसी के घर दुल्‍हन बनकर जा रही हैं तो ये कुछ ऐसी बातें हैं जिन्‍हें आप बिल्‍कुल भी ना करें।

·         ससुराल में एक भरा-पूरा परिवार होता है, सभी चाहते हैं कि आप उन्‍हें अहमियत दें। उनकी बातें समझें, ना कि उनसे बहस करने लगें। अगर आप ऐसा करती हैं तो आपका इंप्रेशन बुरा पड़ सकता है और शुरुआत में ही रिश्‍ते में खटास आ जाएगी।

·         इस बात का भी पूरा ध्‍यान रखें कि किसी से किसी की बुराई ना करें, क्‍योंकि ऐसा करने से आपकी बातें दूसरों तक पहुंच सकती हैं और इसका खामियजा आपको भुगतना पड़ सकता है। ऐसा करने से ससुराल में नकारात्‍मक छवि बनने का डर रहता है।

·         यह सोचकर तो बिल्‍कुल भी ससुराल ना जाएं कि जाते ही वहां आपका मन लग जाएगा, क्‍योंकि वो जगह आपके लिए बिल्‍कुल नई होती है और लोग भी नए होते हैं। ऐसे में आपका मन ना लगना स्‍वभाविक है, मगर इसका मतलब ये नहीं कि आप वहां अकेले में समय बिताएं या गुमसुम रहें, बल्कि यही वक्‍त है ससुराल वालों को समझने का। उनके पास जाएं, उनसे बातें करें। अपने-आप दोस्‍ती हो जाएगी और आपका मन लगने लगेगा।

ये भी पढ़े: अगर घुमक्कड़ हो तो निकल जाओं इन खूबसूरत शहरों की सैर पर.. कम बजट में मिलेगा ज्यादा मजा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED