Logo
May 1 2024 11:29 PM

गुजरात: कच्छ के मुंद्रा में वायुसेना का जगुआर एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट की मौत

Posted at: Jun 5 , 2018 by Dilersamachar 12166

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: वायुसेना का जगुआर कच्छ के मुंदड़ा के पास क्रैश हुआ है. हादसे में पायलट की मौत हो गई है. यह एयरक्राफ्ट रूटीन ट्रेनिंग पर था. जगुआर ने जामनगर से उड़ान भरी थी. लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्‍होंने बताया कि जगुआर एयरक्राफ्ट ने सुबह 10.30 बजे जमानगर से उड़ान भरी थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विमान नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था और वह सुबह करीब साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में पायलट एयर कमांडर संजय चौहान की मौत हो गई. घटना के कारण का पता लगाने के लिए वायुसेना मुख्यालय ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं. गुजरात में एक अधिकारी ने कहा, ‘नियमित उड़ान पर निकला विमान बरेजा गांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया.’स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान का मलबा गांव के बाहरी इलाके में दूर दूर तक बिखर गया.

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना का जगुआर ट्रेनर एयरक्राफ्ट 3 अक्टूबर 2016 को राजस्‍थान के पोखरण के निकट क्रैश हो गया था.  इस विमान के दोनों पायलट सुरक्षित बच गए थे. भारत ने 80 के दशक में दो स्कावड्रन जगुआर बिट्रेन से खरीदे गए थे. डबल इंजन वाले इस लड़ाकू जगुआर विमान को कुछ समय पहले अपग्रेड किया गया था. यह एयरक्राफ्ट दुश्मन के इलाके में घुसकर अंदर तक मार करने में सक्षम है. 
 

 


गौरतलब है कि 10 मार्च को रायगढ़ के मुरूड में तटरक्षक के चेतक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हादसे में घायल सह- पायलट सहायक कमांडेंट कैप्टन पेनी चौधरी की 17 दिन बाद मौत हो गयी थी. इस हादसे में पेनी चौधरी के सिर में चोट लगी थी. उन्हें दक्षिण मुंबई के कोलाबा स्थित नौसैनिक अस्पताल आईएनएचएस अश्विनी में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी मौत हो गई थी. 

 

ये भी पढ़े: फिर एक साथ स्पॉट हुए रणवीर कपूर और आलिया भट्ट, लेकिन इस बार...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED