Logo
April 29 2024 10:29 AM

दिल्ली को ‘कचरा मुक्त’ और ‘जल सुरक्षित’ करना हमारा संकल्प-आदेश गुप्ता

Posted at: Oct 3 , 2021 by Dilersamachar 9804

दिलेर समाचार, नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज गांधी जयंती के उपलक्ष में स्वच्छता अभियान 2.0 के तहत नेहरु नगर में स्थानीय लोगों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। गुप्ता ने कहा कि भारत के लिए स्वच्छता अभियान एक जन आंदोलन बन गया है। स्वच्छता एक दिन का नहीं अपितु लगातार चलने वाला प्रण व कार्य है। इसलिए मैं दिल्लीवासियों से अपील करता हूं कि स्वच्छ भारत के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आरम्भ स्वच्छ भारत मिशन-शहरी 2.0 और अमृत 2.0 के संकल्प के तहत हम ‘कचरा मुक्त’ और ‘जल सुरक्षित’ दिल्ली के तरफ सदैव अग्रसर रहेंगे। 

आदेश गुप्ता ने अहिंसा, शांति व सद्भाव के पुरोधा महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन कर, कहा कि गांधी जी के विचार आज भी शाश्वत और अटल हैं, उनके आदर्श समाज में नई ऊर्जा व प्रेरणा का संचार करते रहेंगे। इस अवसर पर हम सब स्वदेशी वस्तुओं का अधिक से अधिक प्रयोग करने का संकल्प लें।

गांधी जयंती के अवसर पर आज प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हुए कार्यक्रमों में प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भाग लिया। गुप्ता ने मोती नगर में दिव्यांगजनों को सम्मानित कर, राशन किट वितरित की, यमुना विहार में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जरुरतमंदों को कपड़े से निर्मित थैले व राशन वितरित किया और साथ ही हैदरपुर आयुर्वेदिक अस्पताल में स्वदेशी जागरण फाउंडेशन द्वारा आयोजित चौपाल में लघु ऋण वितरण कार्यक्रम में आई 150 महिलाओं को 15,000 रुपये का चेक देकर उन्हें सम्मानित किया गया।

श्याम लाल कॉलेज में विश्व हिन्दू परिषद् के अंतर्राष्ट्रीय कार्यध्यक्ष आलोक कुमार की उपस्थिति में सेवा एक अनोखा परिवार द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ करते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि मैं संस्था को बधाई देता हूँ क्योंकि रक्तदान महादान भावना से प्रेरित होकर कई लोगों को मदद मिलेगी।

देवनगर मंडल करोल बाग़ में पूर्व महापौर योगेन्द्र चांदोलिया द्वारा आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में मातृशक्ति को सम्मानित करते हुए साड़ी भेंट की गई। संगठन महामंत्री सिद्धार्थन की उपस्थिति में हुए इस कार्यक्रम में मातृशक्ति को संबोधित करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समस्त देशवासियों की चिंता प्रधानमंत्री के रुप में नहीं बल्कि एक प्रधान सेवक के रुप में करते हैं। कोरोना महामारी में आपने खुद देखा होगा कि 130 करोड़ की आबादी वाले इस देश को जिस तरह से महामारी की चपेट से सुरक्षित किया, यह उनके कुशल नेतृत्व का ही नतीजा है। विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक देश में कुल 90 करोड़ से ज्यादा टीका लग चुके हैं जो विश्व में एक मिशाल साबित हो रहा है।

उपरोक्त कार्यक्रमों में प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा एवं दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, राजन तिवारी, अशोक गोयल देवराहा, भाजपा विधायक अजय महावर, जितेंद्र महाजन एवं अनिल बाजपेयी, प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती योगिता सिंह, प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष वासु रुखड़ एवं किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद सहरावत सहित, करोल बाग जिला अध्यक्ष राजेश गोयल, प्रदेश, जिला एवं मंडल के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

 

ये भी पढ़े: नहीं रहे 'तारक मेहता...' के नट्टू काका, 77 साल की उम्र में हुआ निधन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED