Logo
April 29 2024 08:25 AM

अब दिल्ली के शकरपुर में खाइए सिर्फ एक रुपए में भरपेट खाना

Posted at: Oct 24 , 2021 by Dilersamachar 9498

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. क्रिकेट से राजनीति में आए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद गौतम गंभीर (MP Gautam Gambhir) ने जरूरतमंदों को एक रुपये में पौष्टिक और स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराने वाली ’जन रसोई’ (Jan Rasoi) का शनिवार को शकरपुर में उद्घाटन किया. राष्ट्रीय राजधानी में इस तरह की यह चौथी सामुदायिक रसोई है. गंभीर ने अपने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के तहत लक्ष्मी नगर विधानसभा (Laxmi Nagar Assembly) क्षेत्र के शकरपुर इलाके में चौथी ’जन रसोई’ की शुरुआत की है. भाजपा सांसद ने अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में एक रुपये में पौष्टिक और स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराने वाली ’जन रसोई’ खोलने की योजना बनाई है.

गौतम गंभीर के कार्यालय की ओर से जारी किए गए एक वक्तव्य के मुताबिक अब तक गांधी नगर, अशोक नगर और विनोद नगर इलाके में जन रसोई खुल चुकी है. गंभीर ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम के साथ शकरपुर में नगर निगम के एक खाली पड़े कूड़ेदान की जगह जन रसोई का उद्घाटन किया. वक्तव्य के मुताबिक, जन रसोई को लेकर लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और प्रतिदिन तीन हजार से अधिक लोग एक रुपये में पौष्टिक आहार का आनंद लेते हैं. कोविड-19 महामारी के कारण बुरी तरह प्रभावित समाज के गरीब एवं वंचित तबके के लोगों को इससे बहुत अधिक लाभ होता है. इसमें गंभीर को उद्धृत करते हुए कहा गया, ’एक जन प्रतिनिधि के रूप में यह मेरा कर्तव्य है कि मैं सबसे वंचित तबके लोगों के जीवन को बेहतर एवं आसान बनाऊं और इन सामुदायिक रसोई के पीछे यही दृष्टिकोण है.’

बता दें कि पिछले साल गौतम गंभीर ने ईस्ट दिल्ली के लोगों के लिए “एक आशा जन रसोई” की शुरुआत की थी.  बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का कहना था कि इस रसोई को खोलने का उद्देश्य है कि कोई भी भूखे पेट न रहे. ‘एक आशा जन रसोई’ के बारे में समाचार एजेंसी एएनआई ने गौतम गंभीर का बयान ट्वीट किया था. एएनआई ने कहा था कि भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने गांधी नगर में ‘एक आशा जन रसोई’ का उद्घाटन किया. इस सामुदायिक रसोई के माध्यम से गौतम गंभीर फाउंडेशन 1 रुपये में भोजन उपलब्ध कराएगा. इस मौके पर उन्होंने कहा “हम चाहते हैं कि किसी को भी खाली पेट नहीं सोना पड़े. हम जल्द ही दिल्ली में 5-6 और रसोई घर खोलेंगे.”

ये भी पढ़े: सीएम केजरीवाल का ऐलान, बोले- दिवाली पर कैबिनेट संग करूंगा पूजा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED