Logo
May 3 2024 12:42 AM

एक बार फिर धरती के विनाश की खबर आई सामने,जानिये क्या है मांजरा....

Posted at: Sep 21 , 2017 by Dilersamachar 9792

दिलेर समाचार,इस दावे के हिसाब से आज से तीन दिन बाद यानी 23 सितम्बर को धरती से एक ग्रह आकर टकराएगा और यही पृथ्वी के विनाश का कारण बनेगा। 'प्लेनेट एक्स - द 2017 अराइवल' के लेखक डेविड मीडे ने कहा है कि 23 सितंबर 2017 को प्लेनेट एक्स के नाम से जाने जाना वाला ग्रह निबेरू धरती से टकराएगा। हालांकि, वैज्ञानिक इस ग्रह के अस्तित्व से इन्कार करते हैं। मगर, डेविड अपने दावों को लेकर आश्वस्त हैं
डेविड का कहना है कि बाइबल को पढ़ने के बाद वे अपने दावे को लेकर सही हैं। गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में डेविड ने कहा था कि अक्टूबर में धरती से निबेरू टकराएगा। हालांकि, अब उन्होंने कुछ हफ्तों के बाद होने वाली इस घटना की तरीख भी तय कर दी है। ग्रेट अमेरिकन इकलिप्स (सूर्यग्रहण) 21 अगस्त को होगा, जो अमेरिका के कुछ हिस्सों में पूरी तरह अंधेरा कर देगा। यह जाहिर तौर पर प्लेनेट एक्स के आने की सूचना देता है। सबूत की कमी के बावजूद कई अन्य कॉन्सपिरेसी थ्योरिस्ट्स के साथ डेविड बाइबल के लिखे का दावा करते हुए कह रहे हैं कि सूर्यग्रहण का होना इस बात का समर्थन करता है कि धरती के अंत का समय करीब है।
डेविड ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि 21 अगस्त 2017 को होने वाला द ग्रेट अमेरिकन इक्लिप्स बड़ा अग्रदूत है। कॉन्सपिरेसी थ्योरिस्ट्स इसैह की ओल्ड टेस्टामेंट किताब के चैप्टर 13 की नौवीं और 10वीं आयत का हवाला दे रहे हैं। इसमें लिखा है- देखो, कयामत का दिन आ रहा है- एक निर्दयी दिन, जो क्रोध और भयंकर गुस्से के साथ इस भूमि को उजाड़ देगा और उसमें रहने वाले पापियों का नाश कर देगा। स्वर्ग के सितारे और उनके तारामंडल अपनी रोशनी नहीं दिखाएंगे। उगता हुआ सूरज अंधकारमय हो जाएगा और चंद्रमा अपना प्रकाश नहीं दे पाएगा।
उन्होंने बताया कि अब तक 1800 से अधिक ऐसे संभावित खतरनाक एस्टरॉयड्स की खोज हो चुकी है, लेकिन अभी भी बहुत से क्षुद्रग्रहों के सामने आने की प्रतीक्षा है, खगोलविदों ने पृथ्वी के करीब ऐसे बहुत से क्षुद्रग्रहों का पता लगाया है जो हानिकारक नहीं हैं लेकिन यह अभी भी संभव है कि तुंगुस्का हमें आश्चर्यचकित करे। यद्यपि हम बड़े क्षुद्रग्रह खोजने में बेहतर हैं, अगर हम उनके बारे में कुछ करने के लिए तैयार नहीं हैं तो हम बेहतर महसूस नहीं करते है।साल 1908 में इसी दिन साइबेरिया के तुंगसका में एक छोटे से क्षुद्रग्रह का विस्फोट हुआ था, जिससे वहां के 2000 वर्ग किलोमीटर से अधिक क्षेत्र का विनाश हो गया था। 
फिट्जिमन्स इस मामले पर चेतावनी देते हुए कहते हैं, एक बड़ा क्षुद्रग्रह बहुत ज्यादा खतरनाक हो सकता है। जो आज की दुनिया के किसी भी हिस्से में एक अनापेक्षित टक्कर से किसी भी प्रमुख शहर को नष्ट कर सकता है। फिट्जिमस ने बताया कि, "यह जानना महत्वपूर्ण है कि वैज्ञानिकों और इंजीनियरों ने पृथ्वी के नजदीकी क्षुद्रग्रहों का पता लगाने और उनके द्वारा खतरा पैदा करने में बड़ी प्रगति की है।

ये भी पढ़े: इस क्रिकेटर ने खुद खोला मैच फिक्सिंग का सीक्रेट

 

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED