Logo
April 27 2024 08:35 AM

अंडर आर्म के पसीनों पर ब्रेक लगाएंगे ये प्राकृतिक तरीके

Posted at: Nov 30 , 2017 by Dilersamachar 9782

दिलेर समाचार, अंडर आर्म से निकलने वाला पसीना कई बार आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा कर सकता है। वैसे तो पसीना निकलना आम बात है लेकिन हद से ज्‍यादा अगर पसीना निकलता है तो आपके लिये इसे काबू करना मुश्‍किल हो सकता है। कई बार जब यह कपड़े पर दाग छोड़ देता है तो भी यह बहुत शर्मिंदगी भरा होता है। लेकिन अगर आप कुछ आसान से घरेलू उपचार अपनाएं तो आप बहुत हद तक अंडरऑर्म के पसीने को कंट्रोल कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आप सेब का सिरका नियमित रूप से लगाने लगेगें तो बगल से कम पसीना निकलेगा। अंडर आर्म के कालेपन से कैसे पाएं छुटकारा यह त्‍वचा के रोम छिद्र को बंद कर के बैक्‍टीरिया को पनपने से रोकता है। ऐसे कई और उदाहरण हैं तो आपको इस आर्टिकल में देखने को मिलेगें। आइये जानते हैं उनके बारे में-

सेब का सिरका

नहाने से पहले सेब के सिरके को अपने बगल में 30 मिनट के लिये रोजाना लगाएं। फिर हल्के साबुन से धो लें। अच्छा रिजल्ट पाने के लिये इसे रात को सोने से पहले लगा लें।

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा और पानी मिला कर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को बगल में लगा लें और 30 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। कुछ दिनों तक लगाने से आपकी स्किन ड्रार्इ रहने लगेगी।

कार्नस्टार्च

आर्मपिट पर टैल्कम पाउडर की जगह पर कार्नस्टार्च लगाएं। यह बगल की नमी को सोख लेगा और मसीने की बदबू को दूर रखेगा।

नींबू

नींबू से आप कर्इ गुना बगल के पसीने को दूर रखने में कामियाब हो सकते हैं। हांलाकि इस तरीके से आप अपने काले पड़ चुके आर्मपिट का रंग भी निखार सकते हैं।

हमेशा लाइट काॅटन पहने

आप जो कपड़ा पहनते हैं, कभी कभी वह भी आपको पसीना दे सकता है। इसलिये हमेशा कोशिश करें कि लाइट फैबरिक जैसे काटन आदि ही पहने। यह नमी को तुरंत ही सोख लेता है।

ये भी पढ़े: तलवों के दर्द को तुरंत दूर कर सकती है बॉटल मसाज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED