Logo
May 5 2024 10:03 AM

विद्या बालन ने फिगर की परवाह कभी नहीं की

Posted at: May 13 , 2019 by Dilersamachar 10666

सुभाष शिरढोनकर

स्लिम ट्रिम फिगर वाली एक्ट्रेसों के इस दौर में अपने शारीरिक वजन की कभी परवाह न करने वाली एक्ट्रेस विद्या बालन ने अपने एक्टिंग कैरियर की शुरूआत बंगाली फिल्म ’भालो ठेको से की थी। उसके बाद उन्हें प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित ’परिणीता’ (2005) के जरिए बॉलीवुड में पहला अवसर मिला। 

’परिणीता’ (2005) में उनके अपोजिट संजय दत्त और सैफ अली खान थे। इस फिल्म के लिए विद्या बालन को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस और बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी के दो दो फिल्मफेयर अवार्ड मिले।

’परिणीता’ (2005) के बाद विद्या बालन, राजकुमार हीरानी द्वारा निर्देशित ’लगे रहो मुन्नाभाई’(2006) और मणिरत्नम निर्देशित ’गुरू’ (2007) में नजर आईं। एक्टिंग के लिहाज से ये दोनों विद्या बालन के कैरियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्में साबित हुईं।

’परिणीता’ (2005) से ’तुम्हारी सुलू’ (2017)  तक विद्या बालन ने अपने कैरियर में एक लंबा रास्ता तय किया है। ’तुम्हारी सुलू’ (2017) में सुलू के किरदार में विद्या बालन ने हमेशा की तरह लाजवाब अदाकारी दिखाते हुए हर किसी का दिल जीत लिया। इसे आइफा में सबसे अधिक नॉमिनेशन मिले। लागत की तुलना में दोगुनी से अधिक कमाई करते हुए व्यावसायिक मोर्चे पर भी फिल्म का प्रदर्शन बेहतरीन रहा।

’तुम्हारी सुलू’ (2017) एक ऐसी घरेलू महिला की कहानी थी जिसे रात के शो में रेडिया जॉकी की नौकरी मिलती है। विद्या बालन द्वारा निभाए गए सुलू के किरदार ने सैक्सी होने की अवधारणा को नये ढंग से परिभाषित करने की कोशिश की थी जिसे काफी अधिक पसंद किया गया।

       विद्या बालन ने मीनाकुमारी की बायोपिक साइन करने के बाद छोड़ दी है। डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया का कहना है कि विद्या बालन को मीना कुमारी को साइन किए जाने पर मीना कुमारी के परिवार वाले खुश नहीं थे जबकि विद्या का कहना है कि स्क्रिप्ट में मीना कुमारी के सभी पहलुओं को उजागर नहीं किया गया, इसलिए उन्होंने खुद को इससे अलग कर लिया।

विद्या बालन, रेखा का ’इजाजत’ वाला रोल निभाना चाहती है। विद्या की ख्वाहिश है कि नसीरूद्दीन शाह वाला किरदार शाहरूख निभाएं। फिलहाल विद्या बालन ’एन.टी.आर की बायोपिक’ में व्यस्त हैं। इसके अलावा वह ’मिशन मंगल’ भी कर रही हैं। इसमें अहम भूमिका है।

जयललिता की बायोपिक में अम्मा का किरदार कंगना निभा रही हैं लेकिन कंगना से पहले यह फिल्म विद्या बालन को ऑफर हुआ था। पता नहीं क्या सोचकर विद्या बालन ने वह ऑफर स्वीकार नहीं किया। 

हाल ही में विद्या बालन ने तमिल कॉमेडी ड्रामा 36 वायाधिनिले (2015) के हिन्दी रीमेक को साइन किया है। इसमें वह 36 वर्षीय एक ऐसी गृहिणी का किरदार निभाएंगी जो अपने पति अैर बेटी के लिए अपने सपनों को कुर्बान कर देती है फिर बाद में खुद को दोबारा खोजने की यात्रा पर निकल पड़ती हैं।  

ये भी पढ़े: राहुल जी की उपलब्ध्यिां

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED