Logo
May 2 2024 04:03 AM

अरबाज खान की ‘दंबग 3’ नाकाम रहेगी?

Posted at: Dec 16 , 2019 by Dilersamachar 9623

सुभाष शिरढोनकर

अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित ’दरार’ (1996) से अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाले अरबाज खान ने उसके बाद कुछ और फिल्में कीं लेकिन एक एक्टर के तौर पर वह, भाई सलमान की तरह कामयाबी अर्जित नहीं कर सके। उन्हें एक्टिंग ज्यादा रास नहीं आई, तब वो निर्माता निर्देशक बन गये।

अरबाज ने सलमान को लेकर ’दबंग’ (2010) का निर्माण किया जो जबर्दस्त हिट रहीं। उसके बाद उसका सीक्वल ’दबंग 2’ (2012)  बनाया। इसे उन्होंने खुद निर्देशित भी किया। उनके द्वारा निर्देशित यह पहली फिल्म ’दबंग’ से भी बड़ी हिट साबित हुई।

’दबंग’ के प्रमोशन का जितना बजट था, उतने बजट में अरबाज खान ने ’डॉली की डोली’ (2015) बना डाली। अभिषेक डोगरा द्वारा निर्देशित सोनम कपूर, राजकुमार राव और पुलकित सम्राट द्वारा अभिनीत यह फिल्म  बॉक्स ऑफिस के लिए बेहद निराशा जनक रही।

’दबंग 3’ को अरबाज खान ने अपने बैनर ’अरबाज खान प्रोडक्शन’ के लिए सलमान खान के बैनर ’सलमान खान फिल्म्स’ के साथ मिलकर बनाया है। प्रभु देवा निर्देशित यह फिल्म आगामी 20 दिसंबर को रिलीज हो रही है। दबंग फ्रेंचाइजी के पहले दोनों भागों की तरह इसकी कामयाबी की काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं।

लेकिन ’दबंग 3’ को लेकर कुछ शंकाएं आशंकाएं भी हैं। फिल्मों से जुड़े कुछ जानकार ऐसे भी हैं जिनका मानना है कि बार बार पांडे जी के किरदार में सलमान को देखना उबाऊ हो सकता है, इसलिए हो सकता है कि इस बार इसके प्रति दर्शकों का उतना रूझान देखने न मिले।

हालांकि सलमान और अरबाज दोनों की ओर से दावा किया जा रहा है कि फिल्म में जबर्दस्त एक्शन है जिसे सलमान के फैंस काफी पसंद करेंगे लेकिन सोशल मीडिया के जाने माने फिल्म क्रिटिक्स के.आर.के. ने अपने तर्कों सहित दावा किया है कि बॉक्स ऑफिस पर ’दबंग 3’ 100 प्रतिशत नाकाम साबित होगी। उनका सबसे दिलचस्प तर्क यह है कि ऑडियंस को फिल्म में मुन्नी का न होना खटक सकता है और मुन्ना, जो मुन्नी बनकर दर्शकों को रिझाने चला है, बुरी तरह नाकाम साबित होगा। 

ये भी पढ़े: जनसंख्या बढ़ने से बढ़ेगी भुखमरी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED