Logo
April 29 2024 09:01 PM

क्या आपने है ये योग्यता ? तो आपको मिल सकती है 1 करोड़ से भी ज्यादा की सैलरी

Posted at: Aug 12 , 2017 by Dilersamachar 9710

दिलेर समाचार, आपने कभी खुद को धरती को बचाने वाले हीरो की तरह देखा या महसूस किया है, अगर नहीं तो नासा आपके लिए ऐसा ही ऑफर लेकर आया है. आजकल नासा दूसरे ग्रहों पर जिंदगी की तलाश में नहीं है बल्कि उसे एक ऐसे शख्स की जरुरत है जो धरती को एलियन से सुरक्षा दे सके और जो सैलरी दी जाएगी वो 1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है.

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने 'प्लानेटरी प्रोटेक्शन ऑफिसर' के लिए पोस्ट निकाली है, जो धरती और इसके निवासियों को एलियन आक्रमण से सुरक्षा देगा. इस काम के लिए इस काम के लिए नासा हर साल 124,406 अमेरिकी डॉलर से लेकर 187,000 अमेरिकी डॉलर देगा. यानी, करीब 80 लाख से 1 करोड़ 20 लाख रुपये हर साल मिलेंगे.

करना दरअसल ये होगा कि, जो एलियन माइक्रोब्स पृथ्वी को दूषित करते हैं उन्हें रोकना होगा, साथ ही ये भी सुनिश्चित करना होगा कि मानव अंतरिक्ष खोजकर्ता दूसरे ग्रहों, चंद्रमा और अंतरिक्ष में मौजूद वस्तुओं को नुकसान ना पहुंचाएं.

नासा ने जॉब संबंधित पोस्ट में लिखा है कि, मानव और रोबोटिक स्पेस एक्सप्लोरेशन को कार्बनिक-घटक और जैविक प्रदूषण से बचाना जैसा वाला काम है. अन्य कर्तव्यों में सेफ्टी मिशन एस्योरेंस अधिकारियों को ग्रह संबंधी संरक्षण मामलों पर सलाह देना शामिल है और रोबोटिक और मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशनों द्वारा अनुपालन सुनिश्चित करना शामिल है.

ये पोस्ट उन लोगों के लिए ओपन है जिन्हें इंजीनियरिंग में व्यापक अनुभव हो और जो खुले दिल से यात्रा का स्वागत करते हों. ये फुल टाइम पोस्ट है और इच्छुक कैंडिडेट्स जॉब के नियम और शर्तों के साथ 14 अगस्त तक आवेदन दे सकते हैं. 

ये भी पढ़े: जानें ऐसा क्या हुआ की ये कंपनी अपने कर्मचारियों के शरीर में लगा रही है माइक्रो चिप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED