Logo
April 26 2024 11:52 AM

इस वजह से जेल की हवा खा चुके हैं टीम इंडिया के ये क्रिकेटर्स !

Posted at: Sep 9 , 2017 by Dilersamachar 9635

दिलेर समाचार, क्रिकेटर्स जो जेल गये – क्रिकेट को दुनियाभर का सबसे पसंदीदा खेल माना जाता है.जितना ज्यादा लोग क्रिकेट के खेल को पसंद करते हैं उतना ही प्यार वो क्रिकेटरों से भी करते हैं.क्रिकेट के दीवाने अपने स्टार क्रिकेटर्स की लाइफ से जुड़ी हर बात जानना पसंद करते हैं चाहे वो खेल से जुड़ी हो या फिर उनकी निजी जिंदगी से.

हालांकि आपने देखा और सुना भी होगा कि भारत के कई स्टार क्रिकेटर किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं.लेकिन आज हम आपको बताएँगे क्रिकेटर्स जो जेल गये – ऐसे पांच भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी किसी ना किसी हरकत की वजह से जेल की हवा भी खा चुके हैं.

क्रिकेटर्स जो जेल गये – 

1- नवजोत सिंह सिद्धू

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू काफी समय से टीवी पर नजर आ रहे हैं. उनके  मजाकिया अंदाज को लोग खासा पसंद करते हैं. लोगों को हंसाने-गुदगुदानेवाले यही नवजोत सिंह सिद्धू जेल की हवा भी खा चुके हैं.

दरअसल साल 1988 में सिद्धू अपने दो दोस्तों के साथ थे और उस दौरान उनकी झड़प एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ हो गई. कहा जाता है कि इस दौरान उस बुजुर्ग की मौत हो गई थी जिसके चलते उन्हें 3 साल कैद की सजा सुनाई गई थी. हलांकि जेल में कुछ दिन बिताने के बाद सिद्धू ने इस फैसले के खिलाफ अपील की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया.

2- विनोद कांबली

जूनियर लेवल क्रिकेट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ विश्व रिकॉर्ड पार्टनरशिप करनेवाले क्रिकेटर विनोद कांबली को जल्द ही टीम इंडिया में जगह मिल गई थी. जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया और क्रिकेट में खूब नाम कमाया. लेकिन अपने गैर अनुशासित रवैए के चलते उनका बुरा दौर शुरू हो गया.

खबरों के मुताबिक साल 2015 के अगस्त महीने में जब उनकी नौकरानी ने सैलरी की मांग की तो कांबली और उनकी पत्नी ने उसके साथ मारपीट की. जिसके बाद नौकरानी ने दोनों के खिलाफ शिकायत की और पति-पत्नी दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

3- अमित मिश्रा

टीम इंडिया के क्रिकेटर अमित मिश्रा भी जेल की हवा खाने से खुद को नहीं बचा सके. एक अखबार के हवाले से आई खबर के मुताबिक उन्होंने पिछले साल अपनी एक फ्रेंड पर कथित तौर पर केतली फेंक दी थी.

बताया जाता है कि उस वक्त मिश्रा बेंगलुरु के एक कंडीशनिंग कैंप में रुके हुए थे. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया लेकिन वो बेल पर रिहा हो गए.

ये भी पढ़े: क्रिकेटर मिताली राज से जुड़ी ये दिलचस्प बातें आप बिल्कुल नहीं जानते होंगे!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED