Logo
May 8 2024 03:42 PM

200 रन से बस कुछ कदम दूर, बांग्लादेश के मोमीनुल ने खेल डाली ऐतिहासिक पारी

Posted at: Jan 31 , 2018 by Dilersamachar 9675

दिलेर समाचार, चटगांवः बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच चटगांव में आज पहले टेस्ट का पहला दिन था। मैच में मेजबान बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला और उसके बाद जो कुछ हुआ वो श्रीलंका के लिए अच्छा नहीं साबित हुआ। बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने उनके गेंदबाजों के इस तरह पसीने छुड़ाए, जिसे वो लंबे समय तक भूल नहीं पाएंगे। पहले दिन सुर्खियां बटोरीं बल्लेबाज मोमीनुल हक ने जो एक बेहद खास सफलता के करीब हैं।

मैच में बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल 52 रन बनाकर आउट हुए जबकि उनके साथी ओपनर इमरुल कायेस 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि इससे बांग्लादेश की सेहत पर ज्यादा असर नहीं पड़ा क्योंकि इसके बाद मोमिनुल हक और विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने ऐतिहासिक बल्लेबाजी की।

- शतक के बाद निकले आंसूऐसा करने वाले दूसरे बांग्लादेशी बने

मोमीनुल हक ने महज 96 गेंदों में धुआंधार अंदाज में अपना पांचवां टेस्ट शतक जड़ डाला जिसके साथ ही वो सबसे तेज टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे बांग्लादेशी क्रिकेटर बन गए। शतक के बाद मोमीनुल के आंसू भी छलक गए। वहीं, दूसरे छोर पर मुश्फिकुर रहीम भी शानदार बल्लेबाजी करते रहे हालांकि 192 गेंदों पर 92 रन बनाने के बाद वो सुरंगा लकमल की गेंद पर आउट हो गए। वो अपने छठे टेस्ट शतक से चूक गए। रहीम और मोमीनुल के बीच तीसरे विकेट के लिए 236 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई।

रहीम तो आउट हो गए लेकिन मोमीनुल का जलवा जारी रहा। इस बल्लेबाज ने धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी और दिन का खेल खत्म होने तक वो 203 गेंदों पर 175 रन बना चुके थे। वो अब अपने पहले दोहरे शतक से बस 25 रन दूर हैं जबकि अपने सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर (181 रन) को पार करने से बस 7 रन दूर हैं। अपने शतक के बाद

- अब तक बांग्लादेश के ये बल्लेबाज जड़ चुके हैं दोहरा शतक

अगर बात करें उन खिलाड़ियों की जिन्होंने बांग्लादेश से खेलते हुए टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा है, तो इसमें सिर्फ तीन खिलाड़ियों का नाम सामने आता है। शाकिब-अल-हसन ने 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 217 रनों की पारी खेली थी जो किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर भी है। उनके अलावा तमीम इकबाल ने किंग्सटाउन में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ 2009 में 206 रनों की पारी खेली थी जबकि 2010 में मुश्फिकुर रहीम ने 200 रनों की पारी खेली थी। अब अगर मोमीनुल दोहरा शतक जड़ते हैं तो ये किसी भी बांग्लादेशी द्वारा चौथा दोहरा शतक और 8 साल में किसी बांग्लादेशी की पहला दोहरा शतक होगा।

ये भी पढ़े: बजट 2018: इस तरह GST ने खत्म कर दिया बजट का सस्पेंस

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED