Logo
April 27 2024 06:23 AM

लालू यादव के बेटे तेजस्वी ने लगाया सुशील मोदी पर ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप

Posted at: Sep 2 , 2017 by Dilersamachar 9642

दिलेर समाचार,राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुशील कुमार मोदी पर अपने भाई की कंपनियों के जरिए काले धन को सफेद करवाने का आरोप लगाया। तेजस्वी ने कहा, "सुशील मोदी ने भ्रष्टाचार कर खुद करोड़ों की बेनामी संपत्ति अर्जित कर ली है और वे अपना काला धन अपने भाई आऱक़े मोदी की कंपनियों के जरिए सफेद करवाते हैं।" 

सुशील मोदी RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार के खिलाफ बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार खुलासा करते रहे हैं। माना जाता है कि इसी के इनाम के तौर पर उन्हें अप्रत्याशित रूप से दोबारा उपमुख्यमंत्री का पद मिला है। तेजस्वी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "सुशील मोदी के बड़े भाई आरके मोदी बड़े बिल्डर हैं। देश के कई शहरों में आरके मोदी की कंपनी मॉल, अपार्टमेंट और मकान बनाने का काम कर रही है। सुशील मोदी अपने भाई के व्यवसाय को पूरी तरह अलग बताते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि आरके मोदी की बेनामी कंपनियों के जरिए ही सुशील मोदी अपनी काली कमाई को सफेद करते रहे हैं।" 

संवाददाता सम्मेलन में राजद नेता जगदानंद सिंह ने पत्रकारों से कहा कि सुशील मोदी के भाई का कोलकाता के एक ही पते पर कई कंपनियां हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 में सुशील मोदी पहली बार बिहार के उपमुख्यमंत्री बने थे और वित्तमंत्री का जिम्मा भी उन्होंने ही संभाला था। वित्तमंत्री रहते सुशील मोदी ने बिहार के खजाने की हिफाजत नहीं की।  सिंह ने बताया कि वर्ष 2006 में सुशील मोदी ने दिल्ली में आरके मोदी की कंपनी से करीब 14.50 लाख रुपये में एक फ्लैट खरीदा। उसका पावर ऑफ अटार्नी आरके मोदी को दे दिया। फ्लैट खरीदते समय यह नहीं बताया गया कि किस माध्यम से भुगतान किया जा रहा है। इस फ्लैट को वर्ष 2010 में 85 लाख रुपये में बेच दिया गया। 

RJD नेता ने बताया कि फ्लैट बेचने के दौरान बताया गया कि यह भुगतान चेक के माध्यम से लिया गया, लेकिन खरीदने के समय राशि किस रूप में दी गई, यह नहीं बताया गया। उन्होंने कहा कि मोदी ने पिछले कार्यकाल में बिहार के खजाने का दुरुपयोग किया। उन्होंने केंद्र सरकार से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता सुमो पिछले दो महीने से लालू प्रसाद के परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार निशाना साध रहे हैं। 

ये भी पढ़े: रक्षामंत्री जिम मैटिस का बयान, कहा आतंकियों के खात्मे के लिए पाकिस्तान के साथ काम करना चाहता है US

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED