Logo
April 28 2024 09:22 AM

छात्राओं के उत्साह और मशहूर सिंगर अखिल की आवाज के साथ संपन्न हुआ दौलतराम कॉलेज में मंजरी कार्यक्रम

Posted at: Mar 4 , 2024 by Dilersamachar 10392

दिलेर समाचार, दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलतराम कॉलेज में बुधवार और वीरवार को रचनात्मकता और प्रतिभा के एक शानदार प्रदर्शन में 27 और 28 फरवरी को अपना वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव मंजरी मनाया। छात्राओं के उत्साह और मशहूर सिंगर अखिल की आवाज के साथ मंजरी (कॉलेज का वार्षिक उत्सव 2024) सफलता पूर्वक संपन्न हुआ. फेस्ट के पहले दिन जहां छात्राओं ने अपनी कला, प्रतिभा और हुनर दिखाया वहीं दूसरे दिन पंजाबी सिंगर अखिल की आवाज ने सभी का दिल जीत लिया.

प्रधानाचार्य प्रो.सविता रॉय ने कहा कि छात्र सलाहकार बोर्ड और छात्र संघ द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम, समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए कॉलेज की प्रतिबद्धता का प्रमाण है, इसमें विभिन्न समाजों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जिनमें से प्रत्येक ने पाठ्येतर गतिविधियों में योगदान दिया.

मंजरी के सफल आयोजन में छात्र सलाहकार बोर्ड विश्वविद्यालय के विभाग के सदस्य श्रीमती स्नेह लता (संयोजक),श्रीप्रवाश कुमार चौधरी (सह संयोजक), सुश्री मेनका सिंह, डॉ. दीपक नाओरेम, डॉ. पूजा जैन, डॉ. उपासना तिवारी, डॉ. निखिल गंगवार, डॉ. राजेश प्रसाद, सुश्री प्रियंका वर्मा, छात्र संघ की अध्यक्ष अनन्या राय एवं यूनियन सदस्य आशी, चारू, हिमांशी, श्रेया, कनिका एवं आकांक्षा का योगदान रहा.

भव्य उद्घाटन समारोह में सम्मानित अतिथि डॉ. चंदना राउल और गरिमा द्विवेदी की उपस्थिति रही, जिन्होंने इस कार्यक्रम में आकर्षण और सुंदरता जोड़ दी। ईसीए के बैनर तले, छात्रों को कॉलेज की गतिशील ईसीए सोसाइटियों द्वारा आयोजित विविध प्रकार के शो और प्रतियोगिताओं में भाग लिया गया।

(डीआरसी' ईसीए संयोजक - डॉ.मनीष कुमार चौधरी)

कार्यक्रमों की सूची ने कॉलेज के भीतर प्रतिभा की समृद्ध तस्वीर को प्रदर्शित किया। इसमें आरोह, योग और दर्पण, अदाकारी, इज़हार, नासा, रास, रसोत्सव, सैरगाह जैसे कार्यक्रम शामिल थे। पुनर्प्राप्त, कुणाल ग्रोवर द्वारा एक शानदार प्रदर्शन, और द रिचुअलिस्ट द्वारा एक मंत्रमुग्ध रैपिंग संगीत सत्र। सांस्कृतिक समारोह का समापन सारावाज़ के भावपूर्ण बैंड प्रदर्शन के साथ हुआ, जिसने दर्शकों को अपनी संगीत प्रतिभा से मंत्रमुग्ध कर दिया।

प्रसिद्ध गायक अखिल के मनमोहक प्रदर्शन के साथ सितारों से सजी छात्रों में उत्साह के साथ संपन्न हुई. जिससे उत्सव सभी उपस्थित लोगों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव में बदल गया। कॉलेज के मैदान में धुनें गूँजने लगीं, जिससे बेहद खुशी और उत्सव का माहौल बन गया।

मंजरी के समर्पित संयोजक की हार्दिक सराहना की जाती है, जिनकी सावधानीपूर्वक योजना और निष्पादन ने घटनाओं के निर्बाध प्रवाह को सुनिश्चित किया।

प्रिंसिपल और छात्र संघ की विशेष सराहना की जाती है (संयोजक - डॉ.स्नेलता)

डीआरसी छात्र संघ अध्यक्ष अनन्या राय  ने कहा कि उनके अटूट समर्थन के लिए, एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा देना जहां छात्र शिक्षा से परे भी आगे बढ़ सकें। समग्र शिक्षा के प्रति उनकी दृष्टि और प्रतिबद्धता मंजरी जैसे आयोजनों की सफलता में स्पष्ट है।

मंजरी 2024 की समग्र सफलता छात्रों, शिक्षकों और आयोजकों के सहयोगात्मक प्रयासों का प्रमाण है जिन्होंने इसे एक शानदार जीत बनाने के लिए अथक प्रयास किया। जैसे-जैसे इस सांस्कृतिक सिम्फनी की गूँज फीकी पड़ रही है, मंजरी की यादें निस्संदेह बनी रहेंगी, जो आने वाली पीढ़ियों को कॉलेज समुदाय के भीतर असंख्य प्रतिभाओं को खोजने और उनका जश्न मनाने के लिए प्रेरित करेंगी।

ईसीए डीआरसी की अध्यक्ष करूणा शर्मा ने बताया कि मंजरी 2024 ने सभी उम्मीदों से ज्यादा बेहतर किया है जिससे आए हुए उपस्थित लोग मंत्रमुग्ध हो गए। बड़ी संख्या आए लोगों ने मंजरी की इस शाम को चार चांद लगा दिए. सिंगर अखिल की लाइव पर्फामेंस ने दर्शकों के दिल और दिमाग में गूंज उठा।

ये भी पढ़े: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को हटाया गया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED