Logo
August 9 2020 11:40 AM

उत्तरी दिल्ली नगर निगम सिविल लाइन क्षेत्र के मल्का गंज वार्ड नंबर 13 की जनता हुई टूटी सड़कों और गलियों से परेशान

Posted at: Aug 1 , 2020 by Dilersamachar 5158

दिलेर समाचार, तारा आर्य। अफसरों की अनदेखी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम सिविल लाइन क्षेत्र की लचर कार्यप्रणाली का खामियाजा लंबे समय से मल्का गंज वार्ड नंबर 13 की जनता भुगत रही है.  यहां उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सिविल लाइन क्षेत्र के मल्का गंज वार्ड क्रमांक 13 में लोगों को लंबे समय से खासी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मेन रोड मल्का गंज(PWD के अंतर्गत) , मेन सब्जी बाजार,  इंदिरा मार्केट, सुपर बाजार, आर्य पुरा, पंजाबी बस्ती, मुकीम पुरा, गली रोबीन वाली, गली डॉ चावला वाली, गली काला रेत, कटरा 42 नंबर, 102 गली करतार सिंह, गली डॉकखाने वाली, गली विषेशद नाथ, गली बेरिंग वाली, गली अमरनाथ जलेबी वाली, कबीर बस्ती,गली मस्जिद वाली, गली अखाढ़े वाली, शोरा कोठी, सोहनगंज, गली थाने वाली और शुक्रबाजार में सड़कें एवं गलियां बेहद जर्जर अवस्था में हैं जिसके कारण क्षेत्रीय जनता एवं मार्किट में मौजूद दुकानदारों को हर रोज मुसिबत का सामना करना पड़ रहा है. मॉनसून के कारण बारिश के दौरान इन टूटी-फूटी सड़कों और गलियों में पानी भर जाता है और गंदगी जमा हो जाती है जनता के लिए हालात बेहद बुरे हो जाते हैं. एक ओर कोरोना महामारी है दूसरी ओर डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारी साथ ही उत्तरी दिल्ली नगर निगम सिविल लाइन क्षेत्र की लापरवाही से सड़कों पर बहने वाले सीवर के गंदे और बदबूदार पानी से स्थानीय लोगों का जीना दूरभर हो गया है . ये मामला चौंकाने वाला इसलिए भी है क्योंकि इंदिरा मार्केट मेन बाजार सब्जी मंडी दिल्ली में जिस सड़क की हालात खस्ता है उसी सड़क पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सिविल लाइन के मेंटेनेंस विभाग (दिल्ली नगर निगम का वो विभाग जिसके अंतर्गत संड़कों एवं गलियों की मरम्मत भी की जाती है) के कनिष्ठ अभियंता सतीश कुमार पांडे का कार्यालय भी मौजूद है. लेकिन कनिष्ठ अभियंता सतीश कुमार पांडे और सहायक अभियंता ए.के जैन मल्का गंज वार्ड नंबर 13 की जनता की समस्या को अनदेखा कर देते  हैं.

इन सड़कों और गलियों की ये दशा पिछले कई सालों से है क्या क्षेत्रीय नेताओं को इसकी भनक नहीं है ? या वह भी कनिष्ठ अभियंता और सहायक अभियंता की तरह क्षेत्रीय समस्यों को अनदेखा कर रहे हैं?

मल्कागंज वार्ड नं. 13 में कई ऊंची-नीची व ढलानभरी सड़कें और गलियां भी हैं, ऐसे में ये टूटी सड़कें और गलियां न केवल गंदगी फैलाती है बल्कि हादसों का कारण भी बन सकती है। नागरिकों का कहना है कि कई बार अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया गया है, लेकिन अभी तक पुरानी समस्याओं का समाधान भी नहीं हो सका। अफसर जनप्रतिनिधियों की बात भी नहीं सुनते हैं.

आपको बता दें कि मल्का गंज वार्ड नंबर 13 में मौजूद इन सड़कों और गलियों की हालत लंबें समय से खस्ता है, कई बार जनता द्वारा इसकी शिकायत किए जानें के बाद भी क्षेत्रीय अधिकारियों ने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की.

ये भी पढ़े: विशाखापट्टनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड में क्रेन गिरने से 10 मजदूरों की हुई मौत


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED