Logo
April 27 2024 10:49 AM

एंड्रॉयड का नया वर्जन OREO, हुआ लॉन्च जाने क्या है इसमें खास

Posted at: Aug 23 , 2017 by Dilersamachar 9735

दिलेर समाचार,गूगल ने एंड्रॉयड के अगले वर्जन एंड्रॉयड O को अमेरिका में आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है। गूगल नेे एंडॉयड के अगले वर्जन का नाम Oreo रखा है। साथ ही गूगल ने इसे बडे अनोखे तरीके से लॉन्च किया है। गूगल ले एड्रॉयड के अगले वर्जन को ठीक उसी समय लॉन्च किया जब अमेरिका में 99 साल बाद पूर्ण सूर्य ग्रहण लगा। गूगल ने इसका एक लॉन्च वीडियो भी जारी किया। इस लॉन्च वीडियो में गूगल ने एंड्रॉयड वर्जन O को बिस्किट के रूप में दिखाया। साथ ही इसमें सूर्य ग्रहण को भी दिखाया गया। 
एंड्रॉयड O 8.0 की विशेषताएं:
कंपनी का कहना है कि एंड्रॉयड का यह वर्जन पहले से तेज होगा। इसमें टास्क तेजी से काम करेगा और बूट स्पीड भी तेज होगी। 
एंड्रॉयड का यह नया वर्जन उन एप्स की बैकग्राउंड ऐक्टिविटी कम कर देगा जिसे आप कम यूज करते हैं। इससे आपके फोन की स्पीड बढ जाएगी। 
यूजर्स की इजाजत से किसी भी अकाउंट में लॉग इन करने के लिए ऑटोफिल फीचर आपके काम आएगा. अपने फेवरेट ऐप्स में जल्दी से लॉग इन करने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.नए एंड्रॉयड वर्जन में आप एक बार में आप दो एप्स देख सकते हैं। एक एप काम में लेते हुए आप दूसरी एप का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। 
नए एंड्रॉयड वर्जन में आप एप बिना इंस्टॉल किए सीधे ब्राउजर से उसे इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि इसका सपोर्ट चुनिंदा ऐप्स में ही दिया गया है। 
इस एंड्रॉयड वर्जन से आपके फोन की बैट्री ज्यादा देर तक चलेगी। इसमें बैट्री बचाने के लिए फीचर्स दिए गए हैं। यहां तक की कोई वीडियो देखते समय या गेम खलते वक्त भी आपको बैट्री लाइफ पूरी मिलेगी। 
इस नए एंड्रॉयड वर्जन में ऐसे फीचर दिए गए हैं कि आप फिल्म देखते वक्त या कोई वीडियो देखते वक्त दूसरी एप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका वीडियो बंद नहीं होगा। 

 

ये भी पढ़े: यूसी ब्राउजर पर सरकार की पैनी नजर, लगा यूजर के मोबाइल का डेटा लीक करने का आरोप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED