Logo
January 25 2021 06:48 PM

सेक्स से दूर भागने की आदत ला सकती है आपको इस गंभीर बिमारी की चपेट में

Posted at: May 24 , 2018 by Dilersamachar 9508

दिलेर समाचार, वैसे तो सेक्स लाइफ का एक ऐसा हिस्सा है जो स्त्री या पुरुष दोनों को प्रभावित करता है लेकिन महिलायें अधिकतर सेक्स से कतराती हैं। उन्हें ये नहीं मालूम कि बहुत दिनों तक सेक्स से दूर रहने पर वो बहुत ज्यादा बीमार पड़ सकती हैं। दरअसल, एक शोध में खुलासा हुआ है कि सेक्सुअल एक्टिविटी से दूर रहना बहुत तरीकों से आपके शरीर को प्रभावित करता है।

सेक्सुअल एक्टिविटी से दूर रहने पर आपके शरीर पर पड़ता बुरा असर

तो आइए हम आपको ऐसी ही कुछ बातें बताते हैं जिनको जानने के बाद आप यह सोचने के लिए मजबूर हो जाएंगे कि चाहे कुछ भी क्यों न हों पर प्यार के लिए समय निकालना बहुत जरूरी है।

इम्यून सिस्टम पर पड़ता है बुरा असर?

सेक्सुअल एक्टिविटी आपके इम्यून सिस्टम को प्रभावित करती है लेकिन यह प्रभाव शरीर को मजबूत बनाता है। अगर आप सेक्स कम करते हैं या नहीं करते हैं तो आप बीमारी और इंफेक्शन के ज्यादा करीब पहुंच जाते हैं। रिसर्च के मुताबिक हफ्ते में एक या दो बार सेक्स आपकी इम्यूनिटी को मजबूत करता है।

डिप्रेशन?

अगर महिलाएं ज्यादा समय तक सेक्स नहीं करतीं तो वो धीरे-धीरे डिप्रेशन की शिकार होने लग जाती हैं। रिसर्च के अनुसार सीमेन में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो मूड को हैप्पी रखते हैं। पुरुषों के सीमेन में मेलाटोनिन, सेरोटोनिन और ऑक्सिटोसिन होते हैं जो महिलाओं को प्रसन्नचित बनाते हैं।

प्रोस्टेट कैंसर का खतरा?

एक स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ था कि लंबे समय तक अपनी सेक्स लाइफ को इंज्वॉय न करना प्रोस्टेट कैंसर का कारण बन सकता है।

इरेक्टाइल डिसफंक्शन?

सेक्स से दूरी मर्दों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन को बढ़ाता है। मर्दों के प्राइवेट पार्ट में मौजूद मसल्स फिजीकल होने से मजबूत होते हैं। लेकिन अचनाक इस रतिक्रया से दूरी वीर्यपात का कारण बनती है।

ये भी पढ़े: हर प्रेमी के लिए जानना है जरुरी, नोट कर ले बेहद रोमांटिक टिप्स


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED