Logo
May 2 2024 03:51 AM

IND VS SA: 'कुछ ऐसे' विराट कोहली ने इन तीन दिग्गजों को दी 'डबल पटखनी'

Posted at: Jan 15 , 2018 by Dilersamachar 9720

दिलेर समाचार, सुपरस्पोर्ट पाक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के लिए सबसे अच्छी बात उसके कप्तान विराट कोहली का जरुरत के समय फॉर्म में लौटना रहा. विराट 85 रन बनाकर विकेट पर टिके हुए हैं. वह अभी शतक से दूर हैं, लेकिन उन्होंने इस पारी से तीन दिग्गजों को एक साथ पटखनी दे डाली. और वह भी 'डबल पटखनी!'
केपटाउन टेस्ट की दोनों पारियों में नाकाम रहे विराट कोहली टीम इंडिया की हार के बाद अपनी बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि सेंचुरियन में टीम सेलेक्शन को लेकर भी क्रिकेट पंडितों और प्रशंसकों के निशाने पर थे, लेकिन सबसे जरुरत के समय विराट ने नाबााद 85 रन बनाकर दिखाया कि वह सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ही नहीं, बल्कि दक्षिण अफ्रीकी पिचों पर भी बल्लेबाजी करना जानते हैं. हालांकि, यह भी ध्यान देने वाली बात है कि सेंचुरियन की पिच केपटाउन की तुलना में बल्लेबाजी के लिए काफी आसान है. बहरहाल विराट कोहली ने दूसरे दिन अपने नाबाद 85 रनों से एक साथ तीन दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया. बता दें कि ये दिग्गज क्रिकेटर पूर्व भारतीय कोच जॉन राइट (5334, 148 पारी), इयान चैपल (5345 रन, 136 पारी) और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज माइकल स्लेटर (5312 रन, 131 पारी) हैं. इन तीनों ही बल्लेबाजों को विराट कोहली ने सिर्फ रनों ही नहीं बल्कि एक और मामले में मात दी.
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीनों दिग्गज बल्लेबाजों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उनके मुकाबले बहुत ही कम पारियां लीं. विराट कोहली ने इस काम को सिर्फ 109 पारियों में अंजाम दे डाला.

ये भी पढ़े: गर्लफ्रेंड के दिमाग से एक्‍स की यादें निकालने में मददगार हैं ये टिप्स

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED