Logo
April 26 2024 08:47 PM

ओपनिंग को लेकर पेंच के चक्कर में फंसी भारतीय टीम

Posted at: Sep 16 , 2017 by Dilersamachar 9624

दिलेर समाचार,  खिलाफ भारतीय टीम में मध्यक्रम में मजबूत बल्लेबाजों की जरूरत है। लोकेश राहुल का जैसा प्रदर्शन रहा उससे विराट फिलहाल तो उन पर मध्यक्रम में भरोसा नहीं कर सकते। ऐसे में ये हो सकता है कि राहुल को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जाए और रहाणे को मध्यक्रम में भेजा जाए लेकिन फिर मध्यक्रम में हटाया किसे जाएगा। दूसरी बात ये कि अगर रहाणे से ओपनिंग कराई गई तो इस सूरत में राहुल को बाहर बैठना पड़ सकता है। श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे मुकाबले में विराट ने रहाणे से ओपनिंग कराई थी और राहुल को बाहर बैठना पड़ा था।

ऑस्टेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैच के लिए भारतीय ओपनिंग बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के साथ कौन संभालेंगे इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है। शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों में व्यक्तिगत कारण की वजह से नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह टीम में किसी नए खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है यानी साफ है कि रोहित के साथ या तो अजिंक्य रहाणे ओपनिंग करेंगे या फिर लोकेश राहुल को मौका दिया जा सकता है लेकिन इन दोनों में से कौन रोहित का जोड़ीदार होगा इस पर सस्पेंस बना हुआ है। धवन की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के पास रहाणे और राहुल दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। अजिंक्य रहाणे कई बार भारत के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की थी और एक शतक और तीन  अर्धशतक के साथ मैन ऑफ द सीरीज बने थे। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज में उन्हें चार मैचों में मौका नहीं मिला। धवन श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे से बाहर थे और रहाणे को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। हालांकि वो इस मैच में फ्लॉप रहे थे लेकिन यहां देखने वाली बात ये थी कि विराट ने लोकेश राहुल की मौजूदगी में रहाणे को मौका दिया था और राहुल को इस मैच में बैठना पड़ा था। 

दूसरी तरफ अगर राहुल को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जाती है तो रहाणे को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। मौजूदा भारतीय टीम में मध्यक्रम में कोई जगह खाली है नहीं और अगर रहाणे को फिट किया जाता है तो मनीष पांडे को बाहर बिठाना पड़ेगा जो संभव लगता नहीं है। मनीष को श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में मौका दिया गया और वहां पर उन्होंने खुद को साबित कर दिया। ऐसे में विराट उन्हें टीम से बाहर बिठाने का खतरा मोल नहीं ले सकते। अगर राहुल की बात करें तो वो श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में बल्लेबाजी क्रम के पेंच में ही फंसे रह गए और उनका प्रदर्शन निराशाजनक था। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि विराट किस पर भरोसा करते हैं और किसे रोहित के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शायद विराट यही फैसला करें। वैसे रविवार को सबकुछ साफ हो जाएगा। 

ये भी पढ़े: KBC-9 में रोहतक की हाउसवाइफ ने जीते 12,50,000 रु.

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED