Logo
May 17 2024 04:35 AM

क्रिस गेल करेंगे इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाका

Posted at: Aug 23 , 2017 by Dilersamachar 9850

दिलेर समाचार,वेस्टइंडीज टीम का ऐलान करने के दौरान चयनकर्ताओं ने कहा, हम सभी गेल और सैमुअल्स का टीम में स्वागत करते हैं. दोनों खिलाड़ियों के आने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी और साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा.

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी वनडे टीम में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को चुन लिया है. यह सीरीज 19 सितंबर से खेली जानी है. 37 वर्षीय इस विस्फोटक बल्लेबाज की पूरे दो साल बाद टीम में वापसी हो रही है. गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे मैच साल 2015 के विश्व कप क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खेला था. गेल के अलावा ऑलराउंडर मार्लन सैमुअल्स की भी टीम में वापसी हुई है. दोनों को बोर्ड के साथ रिश्तों में सुधार का फायदा मिला है.

इनके अलावा सुनील नरेन और डैरेन ब्रावो को भी चयन के लिए उपलब्ध माना गया था, लेकिन नरेन को राष्ट्रीय टीम में वापसी से पहले घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. वहीं ब्रावो ने कहा है कि वो अभी शत-प्रतिशत फिट नहीं हैं.

आपको बता दें कि गेल ने हाल ही में वेस्टइंडीज की टी20 टीम में भी वापसी की थी. गेल ने भारत के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी20 मैच के जरिए टी20 टीम में वापसी की थी. अब गेल ने वनडे टीम में भी 2 साल बाद वापसी कर ली है. साफ है गेल के आने से वेस्टइंडीज की टीम को मजबूती मिलेगी.

गेल पहले ही कह चुके हैं कि वो साल 2019 का वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं. गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक 269 वनडे मैचों में 37.33 की औसत के साथ 9,221 रन बनाए हैं. गेल के नाम 22 शतक, 47 अर्धशतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 215 रन है.

वेस्टइंडीज की वनडे टीम: क्रिस गेल, जेसन होल्डर (कप्तान), काइल होप, अलजरी जोसेफ, इविन लुईस, जेसन मोहम्मद, एशले नर्स, रोवमैन पॉवेल, मार्लन सैमुअल्स, जेरोम टेलर, केसरिक विलियम्स, सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू और मिगुएल कमिंस.

ये भी पढ़े: जानें क्या है कुर्सी से विराट का कनेक्शन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED