Logo
April 30 2024 11:49 PM

सुहागरात की घबराहत..इन सवालो से बैचेन हो जाती है दुल्हन

Posted at: Aug 25 , 2017 by Dilersamachar 11025

आपकी शादी लव मैरिज हो या अरेंज, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन सुहागरात को लेकर घबराहट हर किसी के मन में होती है। आखिरकार यह आपकी शादी की पहली रात है जो अधिकतर लोगों की लाइफ में एक बार ही आती है। इसलिए खुद को तैयार कर लें क्योंकि आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से इस बारे में कई एक्सपर्ट अडवाइस भी मिलेगी। बावजूद इसके एक नई नवेली दुल्हन के मन में सुहागरात से ठीक पहले कौन सी बातें चलती रहती हैं, आगे की तस्वीरों में पढ़ें...

कोई भी लड़की कितनी ही स्लिम-ट्रीम क्यों न हो एक बार आइने में खुद को देखकर यह जरूर सोचती है कि कहीं मैं इस ड्रेस में मोटी तो नहीं लग रही और बात जब आपकी शादी की हो तो एक्सट्रा कॉन्शस होना तो बनता है। लिहाजा वेडिंग नाइट से ठीक पहले भी नई नवेली दुल्हनों के मन में अक्सर यह बात आती है कि कहीं मैं अपने इस वेडिंग ड्रेस में मोटी तो नहीं लग रही हूं।

बॉलिवुड मसाला फिल्मों में शादी और सुहागरात को लेकर जो मापदण्ड तय कर दिए गए हैं उसे देखते हुए लड़कियां भी अक्सर यही सोचती हैं क्या उनकी सुहागरात भी फिल्मों जैसी होगी। क्या मुझे भी घूंघट कर बेड पर बैठना चाहिए और मेरा पति आकर मेरा घूंघट उठाएगा? क्या मेरा बिस्तर भी वैसा ही सजा होगा जैसा फिल्मों में दिखाते हैं। सफेद चादर और लाल गुलाब की पंखुड़ियों से सजा हुआ?

फिल्मों को देखकर एक और सवाल जो नई दुल्हन के मन में अक्सर उठता है वह यह है कि क्या सच में मुझे भी दूध का गिलास लेकर कमरे में जाना होगा और अगर मैं दूध लेकर गई भी तो उसे रखूंगी कहां?

शादी का लहंगा, गहने, जूड़े में लगी इतनी सारी हेयरपिन्स...मैं यह सब अकेले निकालूंगी कैसे? मुझे तो लगता है कि बालों में लगी हेयरपिन्स निकालने में ही पूरी रात निकल जाएगी...

मैं उम्मीद करती हूं कि उसे मेरी ब्लैक लॉन्जरी पसंद आए जो मैंने खासतौर पर इस मौके के लिए ही खरीदी थी। लेकिन एक मिनट क्या मुझे लाल वाली लॉन्जरी पहननी चाहिए थी या ये ठीक लग रही है?बहुत कन्फ्यूजन है!

ये सारी चीजें कैसे शुरू होंगी? क्या वह कॉन्डम यूज करेगा? मैं उम्मीद करती हूं कि वह बिना कॉन्डम यूज करे यह सब न करे! सेक्स के बारे में मुझे ज्यादा पता नहीं। क्या यह बहुत तकलीफदेह होगा? क्या मुझे बहुत दर्द होगा? क्या उसे पता है कि क्या-कैसे करना है?

क्या मुझे आज रात के लिए कोई बहाना बना देना चाहिए? अगर मैं बहुत थकी हुई रही और मेरा मूड नहीं हुआ तो क्या वह मेरे इस व्यवहार से नाराज हो जाएगा?

क्या अगले दिन सुबह सभी लोग मुझसे यही सवाल पूछेंगे कि कैसी रही तुम्हारी रात? अगर हां तो मैंने उन्हें क्या जवाब दूंगी? क्या मुझे उन्हें सब बता देना चाहिए या सबकुछ छिपा लेना चाहिए? कहीं घर के बड़े-बुजुर्ग मुझे देखते ही अपने आने वाले पोते-पोतियों के बारे में तो नहीं सोचने लगेंगे?

ये भी पढ़े: प्रियंका गांधी गंगाराम अस्पताल में भर्ती डेंगू की शिकायत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED