Logo
April 29 2024 08:19 PM

कुवैत तूफान: श्योपुर के 700 से ज्यादा मजदूर घिरे

Posted at: Nov 16 , 2018 by Dilersamachar 9978

दिलेर समाचार, श्योपुर। खाड़ी देश कुवैत में बुधवार-गुरुवार को तेज हवा के साथ पड़े ओले व पानी ने पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इस तूफान में श्योपुर के करीब 700 से ज्यादा मजदूर भी फंसे हुए हैं। जिन स्थानों पर श्योपुर के मजदूर रह रहे हैं उसके आसपास चारों ओर पानी भरा हुआ है।

कुवैत में रह रहे वार्ड क्रं. 01 किला निवासी मो. इख्तियार खान (पिंटू) ने बताया कि, दो दिनों से भयंकर पानी व तेज हवा चल रही है। श्योपुर के सभी लोग सुरक्षति हैं, लेकिन, तूफान से खाने-पीने का संकट आता जा रहा है। शहर से बाहर निकलने का एक मात्र रास्ता हवाई अड्डा है, जिसमें पानी भर गया है।

स्टोर में रखी सब्जियां, फल पानी आदि भी खत्म होते जा रहे हैं। मौसम विभाग ने तीन दिनों का अलर्ट घोषित किया है। तीन दिन बाद भी बाजार नहीं खुले तो भारतीय मजदूरों के सामने विकट स्थिति आ सकती है। बता दें कि, श्योपुर जिले से बड़ी संख्या में युवा कुवैत में मजदूरी करने जाते हैं। तूफान की खबर से कुवैत में रहने वाले भारतीय मजदूरों के परिवार परेशान हैं।

बेरोजगारी से जूझते श्योपुर के सैकड़ों युवा कुवैत में मजदूरी के लिए गए हैं। कुवैत की कंपनियां उनको तय वेतन के साथ रोजगार देती हैं। इसे देखते हुए श्योपुर से करीब 700 से ज्यादा युवा कुवैत में पहुंच चुके हैं। आंधी-तूफान के कारण मजदूरों के परिजन खासे परेशान हैं और कुवैत में लगातार संपर्क साधने में लगे हुए हैं।

कुवैत में आए तूफान को देखते हुए नईदुनिया ने कुवैत में रह रहे श्योपुर के मजदूरों से संपर्क साधा तो उन्होंने हालात चिंतनीय बताए। उन्होंने बताया कि बारिश और तूफान से सभी जगह हालात बेकार हो गए हैं।

ये भी पढ़े: फोटो लेने से भड़के हाथियों ने फोटोग्राफर को उतारा मौत के घाट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED