Logo
April 27 2024 09:51 AM

बॉल टैंपरिंग मामले के बाद कप्तानी से हटाए गए स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर भी गिरी गाज

Posted at: Mar 25 , 2018 by Dilersamachar 9742

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: केपटाउन टेस्ट में हुए बॉल टैंपरिंग मामले के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को कप्तान के पद से हटा दिया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम के उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर भी गाज गिराई है. उन्हें भी उप-कप्तान पद से हटा दिया गया है. अब स्टीव स्मिथ की जगह टिम पेन ऑस्ट्रेलिया टीम के नए कप्तान होंगे. बता दें, स्टीव स्मिथ को सिर्फ कप्तानी से हटाया गया है. लेकिन वो केपटाउन टेस्ट खेलते दिखेंगे. 

प्रधानमंत्री टर्नबुल ने इस घटना को निराशाजनक बताया है. राजस्थान रॉयल्स भी स्मिथ को कप्तान बनाये रखने के बारे में सोच रही है. राजस्थान रॉयल्स से जुड़े बड़े खिलाड़ियों का मानना है कि बहुत मुमकिन है की यहां से भी स्मिथ की कप्तानी जाएगी. इस बारे में टीम मैनेजमेंट आखरी फैसला कुछ दिन में लेगी. 

 


आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट और कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने गेंद से छेड़खानी की. बैनक्राफ्ट को टेलीविजन कैमरों ने गेंद पर कुछ पीली चीज लगाते हुए पकड़ा था.
कैमरन बैनक्राफ्ट ने बाद में कहा, ‘‘मैं गलत समय पर गलत जगह पर खड़ा था. मैं यहां (संवाददाता सम्मेलन में) आना चाहता था क्योंकि मैं अपने कृत्य के लिए जवाबदेह होना चाहता हूं.’’ स्मिथ ने कहा, ‘‘नेतृत्व समूह इसके बारे में जानता था. हमें अपने कृत्य पर बहुत खेद है.’’ उन्होंने हालांकि कहा कि वह कप्तान पद से इस्तीफा नहीं देंगे.



अंपायर निजेल लांग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 43वें ओवर के दौरान बैनक्राफ्ट से बात की. कवर पर क्षेत्ररक्षण करते समय उनके हाथ में कोई चीज देखी गई जिसके बाद अंपायरों ने उनसे बात की. अंपायरों के पास जाने से पहले बैनक्राफ्ट को अपने अंत:वस्त्र में छोटी सी पीली चीज रखते हुए देखा गया. जब अंपायर उनसे बात करने के लिए पहुंचे तो उन्होंने पैंट की जेब में हाथ डालकर दिखाया और यह भिन्न वस्तु थे. वह धूप के चश्मे को साफ करने के लिए मुलायम कपड़े जैसा लग रहा था.

ये भी पढ़े: सड़क दुर्घटना या साजिश के तहत हुई पत्रकार संदीप शर्मा की मौत?

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED