Logo
September 30 2020 09:03 AM

रोटी छोड़,पेट्रोल से 8 गुना महंगा पानी पीते हैं कोहली

Posted at: Aug 31 , 2017 by Dilersamachar 9310
दिलेर समाचार,कई लोग ऐसे हैं जो बाहर कुछ भी खा लें लेकिन पानी अपने घर का ही पीते हैं। वो अपने साथ हर समय पानी की बोतल लेकर चलते हैं। क्रिकेट जगत के एक मशहूर सितारे विराट कोहली भी ऐसे ही हैं। जो घर का पानी नहीं बल्कि विदेश से पानी मंगवाते हैं। इस पानी के अलावा विराट कहीं ओर का पानी नहीं पीते। उनके 1 लीटर पानी की कीमत इतनी है जितने में 8 लीटर पैट्रोल आ सकता है। खबरों के अनुसार वो जो पानी पीते हैं, वो फ्रांस से एक्सपोर्ट होकर आता है. ‘Evian’ ब्रांड के इस एक लीटर पानी के लिए 600 रुपए चुकाने पड़ते हैं।

ये भी पढ़े: क्या जानते हैं आप गणपति उपासना में क्या हैपत्तों का महत्व...

कभी जंक फूड और मटन के दीवाने रहे विराट ने क्रिकेट की दुनिया में नया मुकाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पिछले 8 महीने से उन्होंने रोटी या ब्रेड जैसी कोई चीज नहीं खाई है। वो भारत में रहें या बाहर, उनके खाने में सिर्फ साल्मन मछली और लैंब ही होता है। खाने से कार्बोहाइड्रेट गायब हो चुका है।

डाइट में प्रोटीन के अलावा कुछ भी नहीं है। आखिरी बार जंक फूड खाए तीन साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। पानी सिर्फ Evian का ही पीते हैं।

ये भी पढ़े: 4000 रिट्वीट नहीं तो होगा गर्भपात'

माना जाता है कि 2013 में मैच के दौरान विराट ने साथी क्रिकेटर्स के साथ खूब जमकर पार्टी की थी। अगली सुबह जब विराट की आंखें खुली तो बहुत शराब पीने की वजह से उनकी आंखें नहीं खुल रही थी। उन्होंने शीशे में खुद को देखा तो उनके शरीर पर कई जगह फैट था। तब से उन्होंने अपनी फिटनेस पर खास ध्यान देना शुरू कर दिया।

इस बारे में विराट के कोच का कहना है ‘अब जब वह कभी घर आता है, तो पैक्ड जूस नहीं पीता है या आप उसे फलों का फ्रेश जूस दीजिए, वरना वो कुछ नहीं लेगा। उसकी डाइट से कार्बोहाइड्रेट बाहर हो चुका है। वो सिर्फ प्रोटीन लेता है। रोटियां नहीं खाता है। सिर्फ ग्रिल्ड या उबला खाना ही खाता है। ब्लैक कॉफी पीता है, उसमें भी शक्कर नहीं होती है।


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED