Logo
May 18 2024 09:06 PM

बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके

Posted at: Sep 6 , 2017 by Dilersamachar 9813

दिलेर समाचार, सुंदर और बेदाग त्वचा हर कोई चाहता है इसके लिए बहुत से घरेलू उपचार है जो इसके लिए बेस्ट माने जाते है। गर्मियों हो या फिर कोई और मौसम में टैनिंग की समस्या होना एक बात होती है। टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए एक बड़ा चम्मच संतरे के छिल्के का पाउडर, एक चुटकी हल्दी, कैलेमाइन पाउडर या चंदन पाउडर और श्हद की कुछ बूंदें मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से एक मिनट मलें और इसे पांच मिनट तक लगा रहने दें, फिर इसे पानी से धो लें।  संतरे के रस में सिट्रिक एसिड होता है, जो प्राकृतिक रूप से ब्लीचिंग का काम करता है। 

अगर आप चाहे तो संतरे के जूस को आइस ट्रे में फ्रीज कर सकती हैं और बाद में फ्रेश लुक के लिए इसे चेहरे पर लगा सकती है. इस समस्या से हर कोई परेशान होता है, लेकिन ये एक ऐसी समस्या है जो कि आपको बदसूरत भी बना देती है। इससे निजात पाने के लिए हम मार्केट से कई तरह की क्रीम लेकर आते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं, लेकिन ऐसा हो नहीं पता है। सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से त्वचा की टैनिंग होना यानी त्वचा का रंग काला पड़ना आम समस्या है। 

 संतरे के इस्तेमाल से आपक टैनिंग की समस्या से तो निजात पाएंगे ही इसके साथ ही आपको ग्लोइंग स्किन भी मिलेगी। संतरे में भरपूर मात्रा में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपकी सेहत के लिए तो अच्छा तो ही है। साथ ही आपकी सुंदरता में भी चार-चांद लगा सकता है।इससे चेहरे की सुंदरता और भी ज्यादा बढ़ जाती है और चेहरे पर अलग सा ग्लो नजर आता है। 

ये भी पढ़े: मेकअप करें लेकिन इन बातों को न करें इग्नोर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED