Logo
April 27 2024 03:42 PM

विराट कोहली का पुतला पहुंचा दिल्ली के मैडम तुसाद में

Posted at: Jun 6 , 2018 by Dilersamachar 9697

दिलेर समाचार, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैडम तुसाद दिल्ली में विश्व जगत की अन्य लोकप्रिय हस्तियों के बीच प्रवेश कर लिया है. राजधानी दिल्ली में स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में बुधवार को कोहली के मोम के पुतले का अनावरण किया गया. इससे खुश कोहली ने कहा कि वह इस अनुभव को अपनी यादों में संजोए रखेंगे. कोहली का यह पुतला उन्हें बल्लेबाजी करते हुए दर्शाया गया है. उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में दर्शाया गया. हालांकि, इसमें उन्होंने हेलमेट नहीं पहना है. वास्तव में इस पुतले को तैयार करने में 'मेहनत विशेष' करनी पड़ी.

 

कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, लियोनेल मेसी, उसेन बोल्ट, मिल्खा सिंह, मैरी कॉम, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, कपिल देव, डेविड बैकहम जैसी खेल जगत तथा मनोरंजन, राजनीति सहित कई अन्य हस्तियों के साथ अब कोहली भी शामिल हो गए हैं. इस मोम के पुतले के जरिए कोहली के प्रशंसकों को उनके हीरो के साथ नजदीक आने और तस्वीरें लेने का मौका मिलेगा. अंशुल ने कहा कि पुतले की एक फोटो उन्होंने कोहली को भेजी थी, जिसके देखकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बेहद खुश हुए. 

इस पर कोहली ने कहा कि मैं इसके लिए किए गए काम और प्रयास की सराहना करता हूं. मैडम तुसाद का मुझे चुनना जीवन का एक अतुलनीय अनुभव है. प्रशंसकों के प्यार और समर्थन का मैं आभारी हूं. यह अनुभव मेरी जीवन की यादों में सुरक्षित रहेगा. मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक व निदेशक अंशुल जैन ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि यहां क्रिकेट और क्रिकेट खिलाड़ियों के प्रति लोगों में किस प्रकार का जुनून है. कोहली आज के क्रिकेट के स्टार हैं और विश्व भर में उनके प्रशंसकों की भरमार है. कि कोहली के पुतले के निर्माण में छह माह का समय लगा और 20 कलाकारों ने मिलकर उनके इस मोम के पुतले को तैयार किया. इसके लिए उनके 200 नाप लिए गए और कई फोटो भी खींची गई. उनका यह पोज उनकी उपलब्धियों को दर्शाता है.

ये भी पढ़े: विष्णु के पैर क्यों दबाती हैं लक्ष्मी, जानें ग्रहों के रहस्य की बड़ी बात

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED