Logo
April 27 2024 08:40 AM

IPL 2020 MI vs RCB: आज होगी रोहित और कोहली की टक्कर, जानें कौन होगा इन और कौन होगा ऑउट

Posted at: Sep 28 , 2020 by Dilersamachar 9616

दिलेर समाचार, दुबई: विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी (RCB) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सोमवार को खेले जाने वाले मुकाबले में अपनी तेज गेंदबाजी की कमियों को दूर करना चाहेगी. आरसीबी ने टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरूआत की लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी और टीम को 97 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

कप्तान कोहली भी इन मैचों में बड़ी पारी (14 और 1 रन) खेलने में नाकाम रहे और वह इस मैच में मैदान में कुछ समय बिताना चाहेंगे. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत शानदार अर्धशतक के साथ की, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वह ज्यादा कुछ नहीं कर सके. इस युवा बल्लेबाज की कोशिश निरंतरता बनाए रखने की होगी.

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच अपनी पारी को मैच जीताऊ प्रदर्शनों में बदलाना चाहेंगे तो वही दिग्गज एबी डिविलियर्स शानदार लय में दिख रहे है. टीम का निचला क्रम उतना मजबूत नहीं है और उम्मीद है कि डिविलियर्स अखिरी के ओवरों में बड़े शॉट लगाकर इस कमी को पूरा करेंगे. अभी ये साफ नहीं है कि मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 2 मैचों में बाहर बैठने वाले दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं.

गेंदबाजी में स्पिनर युजवेंद्र चहल प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे है तो तेज गेंदबाजी में नवदीप सैनी के अलावा बाकी गेंदबाज रन रोकने में सफल नहीं रहे है. डेल स्टेन और उमेश यादव अब तक महंगे साबित हुए हैं. दक्षिण अफ्रीकी का इस महान खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की उम्मीद है लेकिन यादव की जगह मोहम्मद सिराज को उतारा जा सकता है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली मध्यक्रम के लिए शानदार विकल्प है लेकिन जोश फिलिप के नियमित रूप से विकेटकीपिंग करने के कारण वो डेल स्टेन की जगह ही टीम में शामिल हो सकते है.

भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियन्स ने पहले मैच में हार के बाद शानदार वापसी की है. टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस मैच में रोहित का लय में आना और सूर्यकुमार यादव की बेहतरीन बल्लेबाजी टीम के लिए सकारात्मक पहलू है. टीम प्लेइंग इलेवन में जो एक बदलाव कर सकती है वह सौरव तिवारी की जगह इशान किशन को मौका मिल सकता है.

गेंदबाजी में भी हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड अच्छा विकल्प है लेकिन कोच महेला जयवर्धने ने साफ कर दिया है कि लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हार्दिक से गेंदबाजी करा कर वह कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है. चेन्नई के खिलाफ औसत प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह केकेआर के खिलाफ शानदार वापसी से टीम को राहत मिली है. जेम्स पैटिंसन और ट्रेट बोल्ट भी लय में है.

आरसीबी टीम: आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

मुंबई इंडियंस टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

मैच का वक्त

मैच भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े सात बजे से दुबई इंटनेशनल स्टेडिम में खेला जाएगा और टॉस भारतीय समयनुसार करीब शाम 7 बजे होगा.

ये भी पढ़े: बारह राशियों में से केवल इन तीन राशियों के पुरुषों को मिलती हैं बेहद सुंदर लड़कियां..!!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED