Logo
May 21 2024 02:43 AM

आपके पास खाना डिलीवरी करके के महीने का 50 हजार कमा लेते हैं फूड बॉय

Posted at: Jul 27 , 2018 by Dilersamachar 9705

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। तैयार खाना घर तक पहुंचाने वाले डिलीवरी बॉय का वेतन करीब ढाई गुना बढ़कर 40-50 रुपए हो गई है। यह फूड डिलीवरी बाजार में दबदबे की लड़ाई तेज होने का नतीजा है। इस सेक्टर की कंपनियों के बीच इन दिनों घर पर ऑर्डर तेजी से पहुंचाने की होड़ मची हुई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जमैटोस्विगी और उबर ईट्स जैसे फूड ऐग्रिगेटर प्लेटफॉर्म पर डिलीवरी एग्जिक्युटिव्स की कमाई ढाई गुनी यानी 40-50 हजार रुपए हर माह हो गई है। इससे पहले यह 18-20 हजार रुपए महीना था।

दरअसलजमैटोस्विगी और उबर ईट्स जैसे फूड ऐग्रिगेटरों ने अपने प्लेटफॉर्म पर डिलीवरी बॉय का पेमेंट करीब 60 फीसदी या इससे भी ज्यादा बढ़ा दिया है। यह रिपोर्ट करीब एक दर्जन डिलीवरी एग्जिक्युटिव्स और फ्लीट सप्लायर्स से बातचीत पर आधारित है। उनके मुताबिक जमैटो और स्विगी ने अपने डिलीवरी एग्जिक्युटिव्स के पेमेंट में पिछले 3-4 महीनों के दौरान 60-120 फीसदी तक बढ़ोतरी की है। इसके अलावा पीक आवर और बारिश के दौरान डिलीवरी के लिए इंसेंटिव्स भी दिए जा रहे हैं।

बाजार पर असर

फूड डिलीवरी एजेंट्स की कमाई बढ़ने का असर फ्लिपकार्टबिगबास्केट और फेडेक्स जैसी कंपनियों के डिलीवरी एग्जिक्युटिव्स की आमदनी पर भी हुआ है। वे इंसेंटिव्स समेत अब 16-18 हजार रुपए महीने तक पाने लगे हैं। इसका असर दूसरों पर भी पड़ रहा है। फ्लिपकार्टएमेजॉन और बिगबास्केट के लिए डिलीवरी करने वाले बाइकर्स बेहतर कमाई के लिए दूसरी कंपनियों के पास जाने लगे हैं।

ये भी पढ़े: Weather Report: जानिए दिल्ली-NCR में कब तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया नया पूर्वानुमान...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED